28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्रिलोचन त्रितीय वर्ष का छात्र था.

कोलकाता : राज्य पुलिस की सीआइडी शाखा ने रविवार सुबह भारतीय जनता युवा मोरचा के कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो (20) की हत्या के सिलसिले में पुरुलिया जिले के सुपरदिही गांव के निवासी पंजाबी महतो (45) को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से दो सिमकार्ड और दो मोबाइल फोन जब्त किये गये हैं. सीआइडी महतो को […]

कोलकाता : राज्य पुलिस की सीआइडी शाखा ने रविवार सुबह भारतीय जनता युवा मोरचा के कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो (20) की हत्या के सिलसिले में पुरुलिया जिले के सुपरदिही गांव के निवासी पंजाबी महतो (45) को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से दो सिमकार्ड और दो मोबाइल फोन जब्त किये गये हैं. सीआइडी महतो को सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश करेगी. गौरतलब है कि त्रिलोचन की हत्या को लेकर राज्य की राजनीति में भूचाल आने के बाद सरकार ने मामले की जांच सीआइडी को सौंप दी थी. मामले में यह पहली गिरफ्तारी है.
गौरतलब है कि पुरुलिया जिले में भाजयुमो कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो 29 मई की शाम को घर लौटते समय लापता हो गया था. उसके पिता हरिराम महतो ने बेटे के लापता होने की शिकायत बलरामपुर थाने में दर्ज करायी थी. घटना के एक दिन बाद त्रिलोचन का शव 30 मई को उसके घर धाबा गांव के नजदीक जंगल में पेड़ से लटका हुआ मिला. शव के पास उसका मोबाइल, कपड़े, बैग व साइकिल पड़ी थी. उसके टी-शर्ट के पीछे बांग्ला में लिखा था-’18 वर्ष की उम्र में ही बीजेपी के लिए राजनीति का परिणाम’.
शव के निकट बांग्ला भाषा में एक नोट में लिखा था कि त्रिलोचन को राज्य में हुए पंचायत चुनाव में ‘भाजपा के लिए काम करने के लिए दंडित किया गया है.’ इसके बाद से राज्य की राजनीति गरम हो गयी थी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने ‘कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत को भी पीछे छोड़ दिया है’. जिसके बाद हाल ही में भाजपा नेत्री रूपा गांगुली ने पुरुलिया में जाकर इस घटना की निंदा की थी. त्रिलोचन के पिता ने इस घटना की सीबीआइ जांच की मांग पर कलकत्ता हाइकोर्ट में एक याचिका दायर की है. गौरतलब है कि अमित शाह 28 जून को पुरुलिया के दौरे पर जाने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें