27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा में 11 लाख के जाली नोट के साथ तीन गिरफ्तार

मालदा : शनिवार देर रात मालदा के वैष्णवनगर एवं कालियाचक थाना इलाकों में बीएसएफ और सीआइडी ने दो जगहों पर अभियान चलाकर 11 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये. सभी नोट दो-दो हजार रुपये के हैं. अभियान के दौरान जाली नोट के तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. रविवार को आरोपियों को मालदा जिला […]

मालदा : शनिवार देर रात मालदा के वैष्णवनगर एवं कालियाचक थाना इलाकों में बीएसएफ और सीआइडी ने दो जगहों पर अभियान चलाकर 11 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किये. सभी नोट दो-दो हजार रुपये के हैं. अभियान के दौरान जाली नोट के तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. रविवार को आरोपियों को मालदा जिला अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.
बीएसएफ एवं पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार देर रात एक गुप्त सूचना के आधार पर वैष्णनगर थाने के टाउनशिप मोड़ इलाके में अभियान चलाया गया. इस दौरान सात लाख रुपये के जाली नोट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया. इनकी पहचान मंगलू शेख और विश्वजीत मंडल के रूप में की गयी है. विश्वजीत का घर वैष्णवनगर थाने के जैनपुर गांव में है.
वहीं मंगलू शेख का घर कालियाचक थाने के गोपालनगर गांव में है. सीआइडी सूत्रों ने बताया कि मंगलू काफी दिनों से जाली नोट के धंधे से जुड़ा हुआ था. पहले भी वह जाली नोट की तस्करी में गिरफ्तार हो चुका है. 22 महीने जेल में काटने के बाद हाल ही में जमानत पर छूटा था. जेल से निकलते ही उसने दोबारा जाली नोट का धंधा शुरू कर दिया.
इस धंधे में विश्वजीत मंडल मंगलू शेख का सहयोगी था. वह मंगलू के लिए कैरियर का काम करता था. सीआइडी और बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि विश्वजीत मंडल अवैध रूप से सीमा पार करके बांग्लादेश भी गया था. इससे यह संदेह होता है कि इन लोगों का बांग्लादेश के जाली नोट के धंधेबाजों से भी संपर्क था. जब्त किये गये जाली नोट कहां से लाये गये थे और इन्हें कहां पहुंचाया जाना था, इसकी छानबीन की जा रही है.
शनिवार देर रात को ही कालियाचक थाने के 18 माइल इलाके में एनएच-34 के किनारे बीएसएफ की खुफिया शाखा ने अभियान चलाया.
इस दौरान एक युवक को चार लाख रुपये के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी का नाम विप्लव मंडल है और उसका घर कालियाचक थाने के गोसाईं टोला गांव में है.
18 माइल इलाके में बीएसएफ के जवानों को देख उसने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे दबोच लिया गया. जाली नोट के अलावा उसके पास से मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है. रविवार को विप्लव मंडल को बीएसएफ ने कालियाचक थाना पुलिस के हाथों सौंप दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें