28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kolkata : बेघर बच्चों के लिए शिक्षा, काउंसलिंग की व्यवस्था

कोलकाता: बेघर बच्चों को ‘सुरक्षित स्थान’ उपलब्ध कराने के मकसद से शुरू की गयी एक पहल के तहत 50 बेघर बच्चों को शहर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षा और काउंसलिंग दी जायेगी. एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. चाइल्ड इन नीड इंस्टीट्यूट (सीआईएनाई) के अधिकारी ने शनिवार को […]

कोलकाता: बेघर बच्चों को ‘सुरक्षित स्थान’ उपलब्ध कराने के मकसद से शुरू की गयी एक पहल के तहत 50 बेघर बच्चों को शहर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षा और काउंसलिंग दी जायेगी. एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

चाइल्ड इन नीड इंस्टीट्यूट (सीआईएनाई) के अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इस पहल का लक्ष्य वंचित बच्चों को खेलने, सीखने और एक-दूसरे से बातचीत के अवसर उपलब्ध कराना है.

अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कोलकाता में मेट्रो स्टेशन के बगल में स्थित श्यामबाजार एवी स्कूल के परिसर को स्कूल के बाद शाम पांच से साढ़े सात बजे तक इन 50 बच्चों को लिए खोला जायेगा, जो फुटपाथ पर रहते हैं और जीवन चलाने के लिए ट्रैफिक सिग्नलों पर भीख मांगते हैं.

उन्होंने कहा, ‘महिला विकास एवं सामाजिक कल्याण मंत्री शशि पांजा के सहयोग से उपलब्ध करायेगये स्कूल शिविर में बच्चों को शैक्षणिक, पोषण संबंधी व परामर्श सहयोग कराया जायेगा, ताकि उनका समग्र विकास सुनिश्चित हो सके.’ अधिकारी ने बताया कि एनजीओ ‘सेव द चिल्ड्रेन’ के साथ मिलकर सीआईएनआई का लक्ष्य शहर के वंचित एवं परित्यक्त बच्चों को मदद और सहयोग कराना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें