Advertisement

calcutta

  • Nov 15 2019 7:21PM
Advertisement

पश्चिम बंगाल : दांतन में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटकता मिला शव

पश्चिम बंगाल : दांतन में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटकता मिला शव

- विजयवर्गीय ने तृणमूल पर लगाया आतंक फैलाने का आरोप 

कोलकाता : खड़गपुर पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत दांतन के संतोषपुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता पाया गया. उसका नाम बरसा हांसदा (24) है. भाजपा का दावा है कि यह आदिवासी समुदाय का सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता था, जिसकी बेरहमी से हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया गया.

 

आरोप है कि तृणमूल के गुंडों ने इस कार्यकर्ता की हत्या की है. घटना के बाद भाजपा समर्थकों ने सड़क जाम करके अपना रोष जताया. पेड़ से लटकता हुआ शव मिलने के बाद भाजपा समर्थकों ने इलाके में सड़क जाम कर दी. पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर परिस्थिति पर काबू किया. 

 

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. इलाके में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में आतंक पैदा करने का आरोप लगाया. मृतक की पत्नी अंजली हांसदा के अनुसार गुरुवार की रात वह अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाकर घर लौटा था. उसके बाद वह सो गया था.

 

गौरतलब है कि मंगलवार को इलाके तृणमूल-भाजपा मे संघर्ष की घटना घटी थी. दोनों ओर से मामला दायर किया गया था. मामला में बरसा का भी नाम था. इलाके के भाजपा नेता गौरीशंकर अधिकारी का कहना है कि मंगलवार की घटना के बाद से ही तृणमूल समर्थक लगातार बरसा को जान से मारने की धमकी दे रहे थे. तृणमूल समर्थकों ने ही उसकी हत्या करके उसके शव को शव को पड़े से लटका दिया है. 

 

वहीं, तृणमूल नेता कालीपद सामंत का कहना है कि मृत्यु के पीछे किसी भी तृणमूल समर्थक का हाथ नहीं है. पारिवारिक अशांति के कारण उसकी मौत हुई है. राजनीतिक लाभ के लिए भाजपा तृणमूल को बदनाम कर रही है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement