28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : बंगाल में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, निकाले विजय जुलूस

कोलकाता : मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नतीजों से उत्साहित समर्थकों ने पश्चिम बंगाल में भी जश्न मनाया, तो प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने संवाददाता सम्मेलन करके लोगों को बधाई दी और कहा कि अगर कोई यह समझता है कि कांग्रेस खत्म हो गयी या खत्म हो जायेगी, तो वे मुगालते में […]

कोलकाता : मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नतीजों से उत्साहित समर्थकों ने पश्चिम बंगाल में भी जश्न मनाया, तो प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने संवाददाता सम्मेलन करके लोगों को बधाई दी और कहा कि अगर कोई यह समझता है कि कांग्रेस खत्म हो गयी या खत्म हो जायेगी, तो वे मुगालते में हैं.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस गंगा है, इसमें ज्वार-भाटे दोनों आते हैं. इतने दिनों तक जो लोग कांग्रेस के खत्म होने की बात कह रहे थे, वे आज पूरी तरह से कांग्रेस का गुणगान गा रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए मेरी सलाह है कि कांग्रेस को कभी कम आंकने की कोशिश न करें.
भाजपा व मोदी मुक्त होगा देश : मन्नान
कोलकाता :विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का परिणाम ऐतिहासिक है. इस चुनाव परिणाम ने अगले लोकसभा चुनाव में देश भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुक्त होगा. इसका साफ संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने देश को कांग्रेस मुक्त करने का आह्वान किया था. देश की संवैधानिक संस्था चाहे सीबीआइ हो, या आरबीआइ या चुनाव आयोग उनकी मर्यादा तोड़ी जा रही थी. उनकी स्वायत्तता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था.
देश की जनता ने इसका जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता के साथ वादा किया था. उन वादों को पूरा करने की जगह जनता को परेशान करने की लगातार कोशिश की जा रही है. सांप्रदायिकता के नाम पर देश की जनता को बांटने की साजिश रची जा रही है. यह राय उसके खिलाफ है.
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनायी खुशियां
कोलकाता : राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद राज्यभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. इसके तहत महानगर समेत राज्य के सभी जिलों में कांग्रेस की ओर से रैली भी निकाली गयी.चुनाव परिणाम से उत्साहित काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मंगलवार को महानगर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय विधान भवन के समक्ष एकत्रित हो गये और जश्न मनाना शुरू कर दिया.
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि देश की जनता ने भाजपा की नीतियों को जान चुकी है. यह चुनाव परिणाम के नतीजों से स्पष्ट हो गया है.युवा कांग्रेस के नेता रोहन मित्रा ने कहा कि यह जीत कांग्रेस की नहीं, बल्कि आम लोगों की है. वर्ष 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव में भाजपा पूरे देश से खत्म हो जायेगी.
हिंदमोटर में कांग्रेस का निकला विजय जुलूस
हुगली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद जिले में कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है. कांग्रेसी कार्यकर्ता इस जीत को आनेवाले लोकसभा चुनावों से जोड़कर देख रहे हैं. इंटक के प्रदेश सचिव अजित चक्रवर्ती ने तीन राज्य राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सफलता के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी को अभिनंदन जताया है.
उनके अनुसार 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व में एक बड़ी बढ़त मिलने के संकेत पांच राज्यों के चुनाव से मिल रहे है. इस खुशी में हुगली के औद्योगिक इलाके में कांग्रेस और इंटक ने मिलकर विजय जुलूस निकाला. उन्होंने बताया कि हिंदमोटर में उत्तरपाड़ा कोतरंग नगरपालिका के कांग्रेस पार्षद कामाख्या नारायण सिंह ने बैंड-बाजे के साथ विजय जुलूस निकाला.
उन्होंने कहा कि यह सेमीफाइनल है, फाइनल होना अभी बाकी है. हिंदमोटर बाजार में उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी. वहीं, चांपदानी नगरपालिका के कांग्रेस पार्षद दरोगा राजभर और भद्रेश्वर नगरपालिका के पार्षद चित्रा चौधरी ने भी अपने अपने इलाके में विजय जुलूस निकाला. अजीत चक्रवर्ती ने यह भी कहा कि देश की जनता धर्म की राजनीति को स्वीकार नहीं करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें