28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घर वालों की पिटाई के बाद भागी बच्ची को RPF ने किया बरामद, इंस्पेक्टर ने कहा- बच्ची रखने को कोई संस्था तैयार नहीं

बक्सर : घर वालों की पिटाई से नाराज होकर घर छोड़ कर भाग गयी बच्ची को आरपीएफ ने मगध एक्सप्रेस से बरामद किया है. आरपीएफ बच्ची के साथ पूछताछ कर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है. साथ ही उसके परिजनों को इसकी सूचना दे दी है. बरामद बच्ची नालंदा जिले के माजीदपुर गांव के रहने […]

बक्सर : घर वालों की पिटाई से नाराज होकर घर छोड़ कर भाग गयी बच्ची को आरपीएफ ने मगध एक्सप्रेस से बरामद किया है. आरपीएफ बच्ची के साथ पूछताछ कर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है. साथ ही उसके परिजनों को इसकी सूचना दे दी है. बरामद बच्ची नालंदा जिले के माजीदपुर गांव के रहने वाले रमेंद्र पासवान की पुत्री बतायी जाती है.

जानकारी के मुताबिक, बच्ची अपनी बकरी को चराने के लिए शुक्रवार को बधार में गयी थी. इसी बीच, किसी कुत्ते ने उसकी बकरी को काट दिया, जिससे बकरी की मौत हो गयी. जब बच्ची ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी तो परिजनों ने उसकी पिटाई कर दी. इसके बाद बच्ची अपना घर छोड़ कर दनियावा बाजार पहुंची, जहां उसके अप की मगध एक्सप्रेस को पकड़ लिया. इसी बीच, मगध एक्सप्रेस में ड्यूटी कर रहे एस्कार्ट पार्टी की नजर बच्ची पर पड़ी तो बच्ची से पूछताछ करना शुरू किया. बच्ची पुलिस वाले को देखकर डर गयी. इसके बाद एस्कार्ट पार्टी ने इसकी सूचना बक्सर आरपीएफ पोस्ट को दी. सूचना मिलते ही आरपीएफ ने बच्ची को मगध एक्सप्रेस से बरामद किया. साथ ही उससे पूछताछ किया तो उसने सारी बातें बतायी. आरपीएफ इंस्पेक्टर सूर्यवंश प्रसाद ने बताया कि परिजनों की डाट के चलते बच्ची अपने घर से भागी है. बच्ची को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है. साथ ही इसकी सूचना उसके परिजनों को दे दी गयी है. मामले की जांच की जा रही है.

बच्ची को रखने के लिए कोई संस्था नहीं थी तैयारी

आरपीएफ बच्ची को बरामद करने के बाद इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दी. साथ ही बालगृह को भी सूचना दी गयी. लेकिन, कोई भी बच्ची को रखने के लिए तैयार नहीं था. आरपीएफ ने किसी तरह से बच्ची को चाइल्ड लाइन में रखने को कहा. इसके बाद चाइल्ड लाइन के कर्मी ने कहा कि बच्ची को रखने की बक्सर में कोई व्यवस्था नहीं है. बालगृह में महिलाएं रहती है, उसे वहा रखा जा सकता है. किसी तरह से अधिकारियों ने बच्ची को चाइल्ड लाइन को रखने को दिया. आरपीएफ इंस्पेक्टर सूर्यवंश प्रसाद ने बताया कि कोई भी संस्था बच्ची को रखने के लिए तैयारी नहीं था. किसी तरह से बच्ची को चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें