25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बक्सर : गैंगरेप की पुष्टि नहीं, युवती को अपनों ने ही मारा

पटना : बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में दो दिसंबर को मिली एक महिला की अधजली लाश की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है. इसमें कहीं से गैंगरेप या रेप की बात की पुष्टि नहीं होती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही एफएसएल की शुरुआती स्तर की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गयी है. इसमें कई […]

पटना : बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में दो दिसंबर को मिली एक महिला की अधजली लाश की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है. इसमें कहीं से गैंगरेप या रेप की बात की पुष्टि नहीं होती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही एफएसएल की शुरुआती स्तर की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गयी है.

इसमें कई बातों का खुलासा हुआ है. इन बातों को देखते हुए सीआइडी के एडीजी विनय कुमार ने बक्सर जिला पुलिस को मामले का खुलासा करने, मृत युवती की पहचान करने और आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी करने को लेकर खास दिशा-निर्देश दिया है.

इसमें कहा गया है कि बक्सर जिले में पिछले एक महीने के दौरान किसी महिला के अपहरण या लड़की के भगाने या दहेज उत्पीड़न से जुड़े जितने भी मामले दर्ज हुए हैं, उन सभी की समीक्षा करें, ताकि इस मामले की तह तक पहुंचा जा सके और मृत महिला की पहचान जल्द हो सके. इसके अलावा इस स्थान और आसपास के इलाकों से पिछले दिनों हुए तमाम पहलू या घटनाओं की गहन जांच करने का भी आदेश दिया है. सीआइडी की एक विशेष टीम भी इस कांड का खुलासा करने में खासतौर से जुटी हुई है.

एफएसएल शुरुआती और पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में कई तरह की बातें सामने आयी हैं. महिला के पास से बिछिया मिला है, जिसके आधार पर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसके शादीशुदा होने की संभावना अधिक है. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के अनुसार, वह मां नहीं बनी थी यानी अगर वह शादीशुदा है, तो उसकी नयी शादी ही हुई होगी. इस महिला को कनपट्टी पर सटा के कट्टे से गोली मारी गयी है. गोली उसकी दायें कनपट्टी पर लगी है और बायीं तरफ से बाहर निकल गयी है.

इससे यह स्पष्ट होता है कि उसे बेहद नजदीक से खड़े होकर गोली मारी गयी है. घटना जिस समय की है, उससे यह स्पष्ट होता है कि उसे कोई परिचित पूरे विश्वास में लेकर घटनास्थल तक लेकर आया था. इस मामले में ऑनर किलिंग का भी एंगल हो सकता है. फिलहाल इससे जुड़े तमाम पहलुओं की गहन समीक्षा की जा रही है.

जांच में यह भी पता चला कि महिला को गोली मारने के बाद उसे थोड़ी दूरी पर रखे पुआल को लाकर पहले ढका गया, फिर आग लगायी गयी है. उस समय आसपास के खेतों में बड़ी संख्या में पराली जल रही थी, इस वजह से उसके जलने का किसी बहुत शक नहीं हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें