25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैटरीना की वजह से सरोज खान हो गईं थी इस फिल्‍म से बाहर, इंटरव्‍यू में किया था खुलासा

सरोज खान ने बॉलीवुड की तकरीबन हर बडी अभिनेत्री को अपने डांस मूव्‍स पर नचवाया है. माधुरी दीक्षित ने उन्‍हें अपना गुरू माना है. उन्‍होंने करीब 2000 से ज्‍यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है. यह बात कम ही लोग जानते हैं कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल है. सरोज खान ने महज 3 […]

सरोज खान ने बॉलीवुड की तकरीबन हर बडी अभिनेत्री को अपने डांस मूव्‍स पर नचवाया है. माधुरी दीक्षित ने उन्‍हें अपना गुरू माना है. उन्‍होंने करीब 2000 से ज्‍यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है. यह बात कम ही लोग जानते हैं कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल है. सरोज खान ने महज 3 साल की उम्र से फिल्‍मों में बतौर चाईल्‍ड आर्टिस्‍ट काम करना शुरू कर दिया था.

उनकी पहली फिल्‍म श्‍यामा था जिसमें उन्‍होंने श्‍यामा नामक बच्‍ची का किरदार निभाया था. 50 के दशक में उन्‍होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने कोरियोग्राफर बी.सोहनलाल के साथ ट्रेनिंग ली.

इसके बाद उन्‍होंने पहले एक सहायक कोरियोग्राफर के रूप में काम करना शुरू किया. बाद में गीता मेरा नाम (1974) के साथ एक स्वतंत्र कोरियोग्राफर के रूप में शुरुआत की. उनकी मुख्‍य फिल्‍मों में मि. इंडिया, तेजाब, थानेदार, बेटा, चांदनी, दिलवाले दुल्‍हानिया ले जायेंगे, परदेस, हम दिल दे चुके सनम, देवदास, वीर जारा, गुरू, नमस्‍ते लंदन, जब वी मेट, लव आज कल, गुलाब गैंग, तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका और कलंक है.

बावजूद इसके बदलते वक्‍त ने सरोज खान को फिल्‍म इंडस्‍ट्री से दूर कर दिया. एक समय पर वो काम की मोहताज़ हो गई थीं. लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने कभी काम से समझौता नहीं किया. पिछले दिनों उन्‍होंने कैटरीना कैफ को लेकर भी एक बड़ा खुलासा किया था.

एक इंटरव्‍यू में सरोज खान ने बताया कि था वे ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ का हिस्‍सा होतीं लेकिन प्रभुदेवा ने उनकी जगह ले ली. इसके लिए सरोज खान ने कैटरीना कैफ को जिम्‍मेदार ठहराया. उन्‍होंने कहा,’ सुरैया गाना करने से पहले कैटरीना कैफ ने कहा कि वह बिना अभ्‍यास के डांस नहीं करना चाहती हैं. जिसके बाद उनकी जगह फिल्‍म मेकर्स ने कोरियोग्राफर प्रभुदेवा को फिल्‍म में लिया गया.’

सरोज खान ने कहा,’ आखिर आपका काम बोलता है. जिसके कारण आपको किसी के सामने झुकने और काम मांगने की जरूरत कभी नहीं पड़ती.’ बता दें कि ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ मुख्‍य भूमिका में दिखे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें