27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

15 अगस्‍त को आयेगा ”मर्णिकर्णिका” का टीजर, रानी लक्ष्‍मीबाई के किरदार में होंगी कंगना रनौत

कंगना रनौत की फिल्‍म ‘मर्णिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी’ का टीजर 15 अगस्‍त को जारी किया जायेगा. फिल्‍म में कंगना रानी लक्ष्‍मीबाई के किरदार में हैं. यह फिल्‍म झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई की वीरता की कहानी बयां करेगी. हाल ही में उन्‍होंने फिल्‍म की झलकियां देखी. इसे देखने के बाद वे इस कदर खुश […]

कंगना रनौत की फिल्‍म ‘मर्णिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी’ का टीजर 15 अगस्‍त को जारी किया जायेगा. फिल्‍म में कंगना रानी लक्ष्‍मीबाई के किरदार में हैं. यह फिल्‍म झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई की वीरता की कहानी बयां करेगी. हाल ही में उन्‍होंने फिल्‍म की झलकियां देखी. इसे देखने के बाद वे इस कदर खुश हुई कि उन्‍होंने मीडिया के सामने खुद आकर टीजर लॉन्‍च की तारीख की घोषणा कर दी. कंगना ने फिल्‍म के प्रोड्यूसर कमल जैन से भी उनके ऑफिस में मुलाकात की.

इस फिल्‍म के लिए कंगना ने घुड़सवारी से लेकर तलवारबाजी तक कई तरह की ट्रेनिंग ली है और पूरी‌ तैयारी के बाद ही उन्होंने फिल्‍म की शूटिंग शुरू की थी.

फिल्‍म की कॉस्‍टूयम डिजायनर नीता लुल्‍ला हैं. इसके लिए उन्‍होंने छह महीने से ज्‍यादा का वक्‍त लिया था. इस काम में उनके साथ 40 लोगों की टीम है. नीता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अमूमन फिल्‍मों में मुख्‍य किरदारों की तदाद चार से पांच होती है. लेकिन यहां 15 मुख्‍य किरदार हैं. हमने मूल रूप से नौवारी साडिया कॉस्‍ट्यूम के तौर पर इस्‍तेमाल किया है. वॉर सीक्‍वेंस के लिए हमने अचकन अटायर डिजायन किया है. अंग्रेजों की यूनिफॉर्म के लिए भी हमने काफी रिसर्च की है.

इस फिल्‍म का स्‍क्रीनप्‍ले ‘बाहुबली’ के लेखक विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है. एक इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा था,’ इस कहानी को मै ही लिख सकता था क्‍योंकि खुद मेरी बेटी का नाम मणिकर्णिका है. मैंने अपने बचपन में लक्ष्‍मीबाई की वीरता की कहानी पढ़ी थी इ‍सलिए मैंने अपनी का नाम भी मर्णिकर्णिका ही रखा था.

बता दें कि फिल्म का एक्शन निक पॉवेल ने डिजाइन किया है. कृष के डायरेक्‍शन में बन रही इस फिल्‍म में कंगना के अलावा अंकिता लोखंडे, डैनी जैसे कई कलाकार मौजूद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें