Advertisement

bollywood

  • Nov 8 2018 12:54PM

दिवाली पर दम दिखा चुकी हैं ये फिल्‍में, क्‍या 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' तोड़ेगी इनका रिकॉर्ड

दिवाली पर दम दिखा चुकी हैं ये फिल्‍में, क्‍या 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' तोड़ेगी इनका रिकॉर्ड

आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिदोस्‍तान' आज रिलीज हो गई है. फिल्‍म में इन दो दिग्‍गज स्‍टार्स के अलावा कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म के ट्रेलर, पोस्‍टर्स और गानों को खूब पसंद किया गया है. फिल्‍म दिवाली के मौके पर रिलीज हुई है ऐसे में माना जा रहा है यह बॉक्‍स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ेगी. दिवाली पर रिलीज होनेवाली पिछली फिल्‍मों को देखें तो सभी फिल्‍मों ने अच्‍छी कमाई की है. ऐसे में पूरी उम्‍मीद है कि फिल्‍म अच्‍छी कमाई करेगी.

दिवाली के मौके पर शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर अजय देवगन की फिल्‍में रिलीज हो चुकी है जिन्‍होंने त्‍योहार के मौके पर फैंस को निराश नहीं किया. जानें ऐसी ही कुछ फिल्‍मों के बारे में...

कृष 3 : साल 2013 में रितिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत अभिनीत फिल्‍म 'कृष 3' दिवाली से सिर्फ दो दिन पहले रिलीज हुई थी. रितिक इस फिल्‍म में सुपरहीरो के किरदार में नजर आये थे. फिल्‍म ने पहले दिन  25.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं फिल्‍म का लाइफ टाइम कलेक्‍शन 244.92 करोड़ का था.

हैप्‍पी न्‍यू ईयर : साल 2014 में शाहरुख खान की फिल्‍म 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर' दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी. फराह खान के निर्देशन में बनी इस मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍म ने पहले दिन 44.97 करोड़ की कमाई की थी. वहीं फिल्‍म की कुल कमाई 203 करोड़ रुपये थी.

प्रेम रतन धन पायो : सलमान खान वैसे तो अपनी फिल्‍म ईद में लेकर आते हैं लेकिन साल 2015 में दीवाली के मौके पर उनकी फिल्‍म 'प्रेम रतन धन पायो' रिलीज हुई थी. सलमान और सोनम कपूर की कैमेस्‍ट्री को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. फिल्‍म को  40.35 करोड़ की ओपनिंग मिली थी. वहीं फिल्‍म का लाइफ टाइम बिजनेस 210.16 करोड़ रुपये थी.

ऐ दिल है मुश्किल / शिवाय : साल 2016 में अजय देवगन की फिल्‍म 'शिवाय' और करण जौहर की फिल्‍म 'ऐ दिल है मुकिश्‍ल' एकसाथ रिलीज हुई थी. दोनों फिल्‍मों में बड़ा क्‍लैश देखने को मिला था. शिवाय ने पहले दिन 10.24 करोड़ रुपये की कमाई की थी और इसका लाइफ टाइम कलेक्‍शन 100.33 करोड़ थी. वहीं 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 13.30 करोड़ रुपये की ओपनिंग की और फिल्‍म का लाइफ टाइम कलेक्‍शन 112.48 करोड़ थी.

जब तक है जान : साल 2012 में शाहरुख खान की फिल्‍म 'जब तक है जान' ने बॉक्‍स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई की थी. फिल्‍म में शाहरुख के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्‍का शर्मा ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.  फिल्‍म के गाने भी खूब चर्चित हुए थे.

अब सबकी नजरें आमिर के 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' पर टिकी है. उम्‍मीद की जा रही है कि फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बड़ा धमाका करने जा रही है. कहा जा रहा है कि फिल्‍म पिछले कई रिकार्ड्स को तोड़ सकती है. 

Advertisement

Comments

Advertisement