25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टाइपेंड की राशि का भुगतान नहीं कर रहा बीएसएल

बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के 2016-18 बैच के छात्रों ने डीसी से लगायी गुहार बोकारो :हम बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी हैं. ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग (डीएसटी, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली) 2016-18 के स्टूडेंट्स हैं. संस्थान में 2016 में स्कील इंडिया के तहत 100 छात्रों का चयन हुआ था. डीएसटी में थ्योरी पाठ्यक्रम […]

बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के 2016-18 बैच के छात्रों ने डीसी से लगायी गुहार

बोकारो :हम बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी हैं. ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग (डीएसटी, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली) 2016-18 के स्टूडेंट्स हैं. संस्थान में 2016 में स्कील इंडिया के तहत 100 छात्रों का चयन हुआ था. डीएसटी में थ्योरी पाठ्यक्रम के समाप्त होने के बाद नौ माह का बोकारो स्टील प्लांट में ऑन जॉब ट्रेनिंग के आधार पर प्रशिक्षण के दौरान प्रतिमाह 5,796 रुपया मिलना था.
लेकिन, अब तक यह राशि नहीं मिली है… यह गुहार संस्थान के विद्यार्थियों ने डीसी बोकारो से लगायी है. डीएसटी 2016-18 बैच के छात्र दानिश अंसारी (सिवनडीह), शशिकांत (सेक्टर-06), गोविंद शर्मा (चास), हिरेंद्र किशोर (सेक्टर-06), कमलेश (सेक्टर-06), सौरभ कुमार (तुपकाडीह), गोविंद कुमार महतो (बाघमारा), अभिषेक आनंद (सेक्टर-09), अभिषेक रंजन (सेक्टर-02), राहुल बाउरी (चास) ने शुक्रवार को ‘प्रभात खबर’ को बताया : प्रशिक्षण समाप्त हुए एक वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है. लेकिन, अभी तक स्टाइपेंड राशि नहीं मिली है.
स्टूडेंट्स ने बताया : दर्जनों बार एचआरडी व सीएसआर विभाग से संपर्क किया गया. लेकिन, कोई पहल नहीं की गयी. हर बार ‘अंडर प्रोसेसिंग’ कह कर बात को टाल दिया गया. बताया : इस संंबंध में पीएमओ, मुख्यमंत्री जनसंवाद, सांसद व डीसी को भी कई बार पत्र दिया गया. लेकिन, समस्या जस की तस बनी हुई है. बुधवार को एक बार फिर डीसी बोकारो को पत्र लिख कर अतिशीघ्र समस्या का समाधान कराने की मांग की गयी है. इसके पहले भी डीसी को आवेदन दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें