32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो की तान्या बनी ‘मिस क्वीन ऑफ इंडिया’

बोकारो : मिस क्वीन ऑफ इंडिया – 2019 की विजेता बनी बोकारो की तान्या सिन्हा… यह घोषणा शनिवार की रात होते ही बोकारो में हर्ष का माहौल छा गया. बोकारो के लिए यह गौरव का पल था. तान्या ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में विजेता बन कर पूरे देश में बोकारो का नाम रोशन कर […]

बोकारो : मिस क्वीन ऑफ इंडिया – 2019 की विजेता बनी बोकारो की तान्या सिन्हा… यह घोषणा शनिवार की रात होते ही बोकारो में हर्ष का माहौल छा गया. बोकारो के लिए यह गौरव का पल था. तान्या ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में विजेता बन कर पूरे देश में बोकारो का नाम रोशन कर दिया. शनिवार की रात दर्जनों लोग सोशल साइट पर नजरे गड़ाये हुए थे. विजेता बनने से तान्या खुश है. विजेता बनने के बाद तान्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंडिया का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही है.

वर्ष 2015 में मॉडलिंग के क्षेत्र में तान्या ने प्रवेश किया. इसके बाद कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. पढ़ाई के साथ-साथ उसकी दिलचस्पी मॉडलिंग की ओर बढ़ती गयी. इस दौरान तान्या ने 12 वीं की पढ़ाई के बाद मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई पूरी की. पत्रकारिता के क्षेत्र में आने के बाद भी तान्या का मोह मॉडलिंग से नहीं छूटा. रविवार को तान्या ने ‘प्रभात खबर’ से बातचीत की. बताया कि दो से आठ जून तक प्रतियोगिता चली. इसमें तीन स्टेप में कुल 20 प्रतिभागी बचे.
तान्या ने बताया कि तीन राउंड के दौरान ही विजेता का चयन होना था. पहले राउंड में खुद के बारे में बताना था. दूसरे राउंड में कुछ प्रश्नों के जवाब देने थे. इसके बाद आखिरी दौर एक मिनट में कुछ सवाल हल करने के थे. मैंने दो स्टेज आसानी से पार कर लिया. तीसरे स्टेज में काफी पेशोपेश में थी. सभी प्रश्नों के जवाब दे दिये थे. कई प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के कारण आत्मविश्वास बना हुआ था.
तान्या के पिता डॉ संजय सिन्हा व माता नीलकमल सिन्हा ने बताया : तान्या का बचपन से ही मॉडलिंग के प्रति झुकाव रहा है. पढ़ाई के दौरान ही मॉडलिंग की ओर बढ़ती गयी. हमलोगों ने कभी भी तान्या को रोका नहीं. हौसला बढ़ाया. खुद की राह चुनने की पूरी आजादी दी. इसका परिणाम सामने है. अच्छा लगता है कि बेटी अब अंतर राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया का प्रतिनिधित्व करेगी. बोकारो का नाम गौरव के साथ आगे बढ़ाया है. हर मां-बाप को बेटी को कॅरियर चुनने की आजादी देनी चाहिए.
कौन है तान्या
नाम : तान्या सिन्हा
पिता का नाम : डॉ संजय कुमार सिन्हा (प्राचार्य, लामार्टिनइयर वर्ल्ड स्कूल, पटना)
माता का नाम : नीलकमल सिन्हा (प्राचार्या, दिल्ली पब्लिक स्कूल, चास – झारखंड)
बहन का नाम : डॉ सौम्या सिन्हा (चिकित्सक)
वर्तमान पता : सेक्टर चार डी, बोकारो, झारखंड.
स्थायी पता : हवेली खडकपुर, मुंगेर, बिहार.
शैक्षणिक : 10 वीं – डीएवी बोकारो, झारखंड – वर्ष 2013
12 वीं – जवाहर विद्यालय श्यामली, रांची, झारखंड – वर्ष 2015
मास कम्यूनिकेशन (बीए) – मद्रास क्रिश्चन ताम्रबम, चेन्नई, वर्ष – 2019
प्रतियोगिता : राष्ट्रीय स्तर पर फेमिना मिस इंडिया भुनेश्वर में फाइनलिस्ट – 2016
राष्ट्रीय स्तर पर फेमिना मिस इंडिया में फाइनलिस्ट – 2017
राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल कोकोवेरी, मुंबई – विजेता, फरवरी – 2019
मिस क्वीन ऑफ इंडिया, विजेता – 2019

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें