25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : फेसबुक से डीसी फेस करेंगे पब्लिक प्रोब्लेम

तकनीक के दौर में सोशल मीडिया बनेगा सहारा बसंत मधुकर बोकारो : आमजन के बीच विचारों के आदान प्रदान के लिए अहम कड़ी बनने वाले सोशल मीडिया का महत्व समझते हुए बोकारो डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने एक नयी पहल की है. बोकारो जिला में जनता की समस्याओं का समाधान अब सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक […]

तकनीक के दौर में सोशल मीडिया बनेगा सहारा
बसंत मधुकर
बोकारो : आमजन के बीच विचारों के आदान प्रदान के लिए अहम कड़ी बनने वाले सोशल मीडिया का महत्व समझते हुए बोकारो डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने एक नयी पहल की है. बोकारो जिला में जनता की समस्याओं का समाधान अब सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के माध्यम से होगा. इसके लिए उन्होंने व उनकी टीम ने डिप्टी कमिश्नर, बोकारो के नाम से पेज तैयार किया है. डीसी स्वयं तीन जनवरी 2019 को 04.00 बजे फेसबुक पेज के माध्यम से लाइव रहेंगे. बताते चलें कि जिले में लगभग पांच लाख से अधिक फेसबुक यूजर्स हैं.
एक घंटे रहेंगे लाइव
डीसी सप्ताह में दो दिन एक-एक घंटे लाइव रहेंगे. इस दौरान जन समस्याओं से रूबरू होंगे. डीसी ने बताया कि पहले दिन तीन जनवरी को 15 मिनट से शुरुआत करेंगे. उसके बाद आवश्यकतानुसार समय बढ़ा देंगे. इस दौरान लोगों की समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी. बताते चले कि बोकारो जिला में समय-समय पर लोगों की समस्या पर त्वरित कार्रवाई के लिए विभिन्न प्लेटफाॅर्म का उपयोग किया जाता रहा है.
छोटी-छोटी समस्याओं का होगा समाधान : डीसी ने बताया : दूर दराज के लोग अपनी छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर डीसी से मिलने आते है. ऐसे में उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा. उनकी समस्या मैं सुन लूंगा व समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई करूंगा. इससे लोगों की समस्या हल भी होगी, साथ ही समय व पैसा भी बचेगा.
दे सकते हैं सुझाव : जिला में किसी प्रकार की सुधार की आवश्यकता होने पर आप फेसबुक पर लोग सुझाव भी दे सकते है. सुझाव सही व आवश्यक लगने पर उसे धरातल पर उतारने की कवायद की जायेगी.
अभी सप्ताह में दो दिन होता है जनता मिलन : वर्तमान में डीसी मृत्युंजय कुमार बरनवाल सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार को जनता मिलन करते है. शुक्रवार को विशेषकर भूमि संबंधी समस्याओं को सुनते है. इसलिए अंचलाधिकारी व अपर समाहर्ता भी जनता मिलन में मौजूद रहते है. फेसबुक के माध्यम से जनता की समस्याओं का अधिक समाधान हो सकेगा.
वर्तमान में सोशल नेटवर्किंग साइट लोगों से जुड़ने का बेहतर माध्यम है. यह लोगों से जुड़ने का एक प्रयास है. लोग छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान इस माध्यम से कर सकते हैं.
मृत्युंजय कुमार बरनवाल, डीसी, बोकारो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें