27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीजीएच में अमृत फार्मेसी योजना और सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक जल्द

बोकारो : बोकारो जेनरल अस्पताल में बहुत जल्द अमृत फार्मेसी व सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक की सुविधा बहाल होगी. इसके लिए प्रबंधन ने सोमवार को कमेटी का गठन कर दिया है. बीजीएच के निदेशक डॉ. आरएन प्रधान की अध्यक्षता में अमृत फार्मेसी के चार और सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया […]

बोकारो : बोकारो जेनरल अस्पताल में बहुत जल्द अमृत फार्मेसी व सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक की सुविधा बहाल होगी. इसके लिए प्रबंधन ने सोमवार को कमेटी का गठन कर दिया है. बीजीएच के निदेशक डॉ. आरएन प्रधान की अध्यक्षता में अमृत फार्मेसी के चार और सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है.
अमृत फार्मेसी व सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक का संचालन कैसे होगा? इसके लिए क्या-क्या आधारभूत संरचना चाहिए? इन बातों की रिपोर्ट दोनों टीम देगी. रिपोर्ट मिलने के बाद अंतिम निर्णय बीएसएल प्रबंधन लेगा. यहां उल्लेखनीय है बीजीएच में इलाज के लिए बोकारो सहित धनबाद, गिरिडीह सहित दूर-दूर के लोग प्रतिदिन पहुंचते हैं.
क्या है अमृत फार्मेसी योजना
अमृत फार्मेसी बोकारो वासियों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगी. इसमें कैंसर, हार्ट, मधुमेह, आर्थो के इंप्लांट सहित विभिन्न बीमारियों की दवाईयां बहुत सस्ती दरों पर मरीजों को मिलेगी. इस स्टोर में दवाइयां एमआरपी से 50 से 60 फीसदी तक सस्ती मिलेंगी.
क्या है सुपर स्पेशियलिटी क्लिीनिक
सुपर स्पेशलिटी क्लिीनिक में एक ही छत के नीचे सभी रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की सुविधा मिलती है. जरूरत के अनुसार चिकित्सक ऑन कॉल उपलब्ध होते हैं. सभी तरह की जांच भी क्लिीनिक में उपलब्ध होती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें