25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विस चुनाव : इस बार 20 सीट से पार नहीं होगी भाजपा- तेजस्वी यादव

प्रतिनिधि, गोमिया गोमिया विधानसभा क्षेत्र के तेनुघाट से सटे घरवाटांड में झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी के समर्थन में शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि इस बार 65 के पार जायेंगे, लेकिन मैं कहता […]

प्रतिनिधि, गोमिया

गोमिया विधानसभा क्षेत्र के तेनुघाट से सटे घरवाटांड में झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी के समर्थन में शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि इस बार 65 के पार जायेंगे, लेकिन मैं कहता हूं कि भाजपा 20 से पार नहीं जा पायेगी. उन्होंने कहा कि बिहार को झारखंड से अलग हुए 19 वर्ष हो गये, लेकिन आज तक झारखंडी लोगों को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिल पायी है, जबकि राज्य में सबसे ज्यादा 16 वर्ष तक भाजपा गठबंधन की ही सरकार रही.

उन्‍होंने कहा कि लोग कहते हैं कि भाजपा में जाने से सभी पाप धुल जाते हैं लेकिन मेरे पिताजी लालू जी कभी भी संप्रदायिक शक्तियों से समझौता नहीं किया, जिसका परिणाम है कि आज वे जेल में बंद हैं. लेकिन जनता के आशीर्वाद से वे जल्द ही बेदाग साबित होकर जेल से रिहा होंगे. इसी प्रकार मेरे व मेरे बहनों के ऊपर भी कई मुकदमे दर्ज किये गये हैं. जनता सब जानती है और जनता की अदालत में मुझे व मेरे परिवार को न्याय जरूर मिलेगा.

उन्होंने कहा कि अगर बिहार में हम भी समझौता करते तो मैं बिहार का मुख्यमंत्री रहता. लेकिन सांप्रदायिक शक्तियों के आगे कभी समझौता नहीं करूंगा. कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार से आम जनता का कोई भला होने वाला नहीं है. देश में आर्थिक मंदी आ गयी है. बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है. राज्य से रोजगार की तलाश में बेरोजगार युवक पलायन करने को मजबूर हैं. कई गरीब भूखों मर रहे हैं. महंगाई चरम सीमा पर है.

उन्‍होंने कहा कि इस बार झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार बननी तय है और गोमिया से झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी को विकास के नाम पर अपना वोट जरूर दें. गोमिया विधानसभा क्षेत्र के झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी ने कहा कि पांच वर्षों के कार्यकाल में मैं व मेरे पति योगेंद्र प्रसाद ने गोमिया विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास का कार्य किया है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार भी गोमिया की जनता मुझे गोमिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका देगी.

पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि झारखंड में डबल इंजन की सरकार ने जनता को सिर्फ ठगने का कार्य किया है और लोगों के ऊपर जनविरोधी नीतियां ही लागू किया है. उससे छुटकारा पाने के लिए झामुमो को जिताएं. सभा की अध्यक्षता झामुमो जिला उपाध्यक्ष मनोहर मुर्मू व संचालन बंटी उरांव ने किया. मौके पर बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव, राधानाथ सोरेन, लुदु मांझी, शमशुल हक, मुमताज अंसारी, संतोष साव, उमेश महतो, मुकेश यादव, अशरफ अली, राजद के जिलाध्यक्ष बुधनारायन यादव, ज्ञानेश्वर सिंह यादव, वीरेंद्र यादव, अवधेश यादव, रामधनुष यादव, सीपीएम के श्यामसुंदर महतो आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें