Advertisement

Bhojpuri Cinema

  • Mar 16 2019 7:55AM

खेसारी लाल यादव को जब सानिया मिर्जा ने भिजवाया था जेल, जानें भोजपुरी स्‍टार के बारे में ये अनसुनी बातें

खेसारी लाल यादव को जब सानिया मिर्जा ने भिजवाया था जेल, जानें भोजपुरी स्‍टार के बारे में ये अनसुनी बातें

भोजपुरी सुपरस्‍टार खेसारी लाल यादव ने 15 मार्च को अपना 33वां जन्‍मदिन मनाया. उनका जन्‍म बिहार के सिवान जिले में साल 1986 हुआ था. खेसारीलाल भोजपुरी सिने जगत के ऐसे सितारे हैं जो दर्शकों के दिलों में राज करते हैं और उनका फिल्‍म में होना फिल्‍म हिट होने की गारंटी है. वे एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक सिंगर भी है. उनके दमदार अभिनय और संगीत को दर्शक खासा पसंद करते हैं. खेसारी लाल ने खुद को इस मुकाम तक लाने के लिए कड़ी मेहनत की है. जानें ये खास बातें...

खेसारी लाल ने ऐसी गरीबी देखी है कि उन्हें अपने पिता के साथ  दिल्ली के ओखला क्षेत्र में सड़क किनारे 'लिट्टी-चोखा' तक बेची थी. आज भी खेसारी लाल जब भी दिल्‍ली आते हैं इस मिट्टी का प्रणाम करते हैं.

पहली फिल्म के लिए मिले थे 11 हजार 

खेसारी लाल ने फिल्‍म 'साजन चले ससुराल' से भोजपुरी फिल्‍मों में इंट्री की थी. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें 11 हजार रुपये मिले थे. उनकी यह फिल्‍म सिल्‍वर जुबली साबित हुई. इसके बाद उन्‍हें ढेरों फिल्‍मों के ऑफर्स मिलने लगे. खेसारी लाल की दीवानगी ऐसी है कि दर्शक उनकी फिल्‍म का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वे अबतक लगभग 60 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. 

दिल्ली में थी लिट्टी-चोखा की दुकान

खेसारी ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि दिल्‍ली में काम करने के दौरान ही उनकी शादी हो गई थी. इसके बाद लिट्टी की दुकान में उनकी पत्‍नी भी हेल्‍प्‍ करती थीं. इस दौरान ने कंपीटीशन की तैयारी भी कर रहे थे. इसके करीब ढाई साल बाद खेसारी का चयन बीएसएफ में हो गया था. लेकिन उनका इस नौकरी में मन नहीं लगा और वे नौकरी छोड़कर दोबारा दिल्‍ली पहुंचे. काम करके कुछ पैसे कमाये और फिर अपना भोजुपरी एलबम निकाला.

जेल भी जाना पड़ा था

खेसारी लाल यादव का असली लोकप्रियता उनके एल्‍बम 'बोल बम' के गाने 'काहे सानिया मिर्जा दूल्हा खोजले पाकिस्तानी' से मिली थी. इस गाने के रिलीज होने के दो दिन बाद ही खेसारी पर सानिया मिर्जा ने मानहानि का केस कर दिया था. जिसके बाद उन्‍हें तिहाड़ जेल ही हवा खानी पड़ी थी. हालांकि तीन दिन बाद ही वे जेल से वापस आ गये थे. इस गाने से उन्‍हें एक आम इंसान से खास बना दिया.

'यारों की बारात' में साथ दिखे खेसारी और सानिया

खेसारी लाल यादव और सानिया मिर्जा टीवी शो 'यारों की बारात' में मस्‍ती करते नजर आये थे. इस शो में सानिया ने माना कि खेसारी भोजपुरी इंडस्‍ट्री में काफी फेमसहै और उनपर वहां के फेमस गाने भी बने हैं. शो में सानिया ने खेसारी के साथ 'सानिया दूल्हा खोजले पाकिस्तानी' पर जमकर ठुमके भी लगाये थे. 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement