bhojpur

  • Jan 22 2020 5:58AM
Advertisement

दिल्ली में गिरफ्तार नित्यानंद को आरा लेकर पहुंची पुलिस

 आरा :  भोजपुर पुलिस के लिए सर दर्द बना बड़हरा थाना क्षेत्र के नथमलपुर गांव निवासी कुख्यात नित्यानंद सिंह को दिल्ली में एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी दिल्ली और हरियाणा के सीमावर्ती इलाके बहादुरगढ़ से गिरफ्तार किया गया. मंगलवार को उसे आरा लाया गया. 

 
साथ ही उससे पुलिस पूछताछ कर रही है. पूछताछ के क्रम में उसने पुलिस को कई राज बताये है. उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी. तकनीकी सूत्रों के अनुसार पटना की एसटीएफ तथा भोजपुर पुलिस के स्पेशल टीम ने उसे धर दबोचा.
 
 बताया जा रहा है कि नित्यानंद सिंह 29 दिसंबर को नथमलपुर गांव निवासी आभूषण व्यवसायी श्रीमन नारायण गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दिया था. साथ ही उसके भाई ओम नारायण गुप्ता से रंगदारी की मांग भी की गयी थी. नहीं देने पर दुकान में आग तथा उसे जान से मारने की धमकी भी दी गयी थी. घटना को लेकर काफी बवाल हुआ था. 
 
30 दिसंबर को नित्यानंद सिंह द्वारा सरैंया के एक मोबाइल दुकानदार से पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गयी थी. नहीं देने पर तीन दिनों के भीतर जान से मारने की धमकी दी गयी थी. इन दोनों घटनाओं से पहले भी इसी दुकानदार से रंगदारी मांगते हुए फायरिंग भी की गयी थी. तीनों मामलों में नित्यानंद फरार चल रहा था. 
 
हत्या, रंगदारी, लूट जैसे दर्जनों मामले हैं दर्ज 
दिल्ली से पकड़ा गया कुख्यात नित्यानंद सिंह के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में दर्जनों मामले दर्ज है. जिसमें हत्या, लूट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट जैसे कई मामले शामिल है. हाल के कुछ दिनों में वह आभूषण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या और मोबाइल दुकानदार से रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा था. लगातार वह मोबाइल दुकानदार को धमकी दे रहा था. जिसको लेकर वह पुलिस का सर दर्द बन गया था. 
 
यही नहीं इसकी गिरफ्तारी भोजपुर पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी. यह पूर्व में भी जेल जा चुका है. हालांकि आभूषण व्यवसायी की हत्या के मामले में उसका भाई रवि अभी भी फरार है. आरा लाने के बाद पुलिस उसे एक गोपनीय जगह पर रखकर पूछताछ कर रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement