25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठ करोड़ रुपये की ठगी करने वाला सिपाही आरा में गिरफ्तार

भागलपुर में तैनात सिपाही ने साथियों व अधिकारियों से ठगे रुपये भागलपुर/आरा : अपने साथियों व अधिकारियों से ठगी करनेवाला ठग सिपाही सुनील कुमार आरा में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार हो गया है. आरा और भागलपुर पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी. पुलिस लाइन, महिला थाना पुलिस समेत अन्य थानों में […]

भागलपुर में तैनात सिपाही ने साथियों व अधिकारियों से ठगे रुपये
भागलपुर/आरा : अपने साथियों व अधिकारियों से ठगी करनेवाला ठग सिपाही सुनील कुमार आरा में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार हो गया है. आरा और भागलपुर पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी. पुलिस लाइन, महिला थाना पुलिस समेत अन्य थानों में तैनात जवानों से सुनील ने शेयर बाजार के नाम पर करीब आठ करोड़ रुपये ठग लिये थे.
विभाग की बदनामी के डर से कोई भी इसके खिलाफ थाने में मामला दर्ज नहीं कर रहा था. अंत में पिछले दिनों एक जवान ने इशाकचक थाना में सुनील के खिलाफ आवेदन दिया. इसके बाद पुलिस ने इसे खोज निकाला. एसएसपी आशीष भारती ने सिपाही सुनील को सस्पेंड कर जांच का निर्देश दिया. इस बीच इशाकचक थाने में भी सुनील के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.
सुनील के खिलाफ सिपाही ने दर्ज कराया था केस : करोड़ों की ठगी करने के बाद सिपाही सुनील कई साल से फरार था. इससे संपर्क करने का प्रयास सफल नहीं हो रहा था. पुलिस लाइन नवगछिया में तैनात सिपाही राजेश कुमार ने इशाकचक थाने में आठ जून को अंत में मामला दर्ज कराया था.
जिसके बाद पुलिस सुनील की गिरफ्तारी के लिए लगी. राजेश ने अपने आवेदन में आरोप लगाया था कि सुनील ने शेयर बाजार में रुपया लगाने के नाम पर पांच लाख रुपया ठग लिये हैं. जब उससे रुपया वापस मांगा गया तो वह बहाना बनाने लगा. पांच लाख रुपया का सुनील ने चेक दिया लेकिन इसके खाते में एक भी रुपया नहीं था. इसके बाद से सुनील से संपर्क खत्म हो गया.
रिश्तेदार के घर छुपा था सुनील, कई दिनों से था फरार
30 से अधिक जवानों ने लगाया था आरोप
एक जून को पुलिस लाइन में तैनात करीब 30 से अधिक जवानों ने अपने ग्रुप में सिपाही सुनील के खिलाफ मैसेज चलाया. इसमें इसके ठग कहा गया साथ ही इसे खोज कर लाने वालों को पुरस्कार देने की बात भी कही गयी.
इसके बाद मामला सामने आया. जवानों ने आवेदन भी लिखा. इसमें इन्होंने कहा था कि महिला थाना में पदस्थापित सिपाही सुनील ने करीब आठ करोड़ रुपये ठग लिये हैं. इसने यह ठगी शेयर बाजार के नाम पर किया. इसमें इसकी पत्नी और भाई भी शामिल है.
रुपया दोगुना करने का लोभ दिखा कर यह रुपया लेता था. पुलिस लाइन में पदस्थापित सौ से ज्यादा जवानों से इसने रुपये ठगे हैं. इस रकम से इसके रांची, भागलपुर समेत कई शहरों में जमीन, फ्लैट खरीदा है. इतना ही नहीं चार साल पहले थाना के पदस्थापित वरीय अधिकारियों से भी इसने ठगी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें