25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराब की सूचना पर छापेमारी करने गयी पुलिस पर हमला कर तोड़फोड़ की, शराब पीकर झूम रहे थे लोग

आरा : भोजपुर जिले में शराबबंदी अभियान के तहत शुक्रवार की देर शाम छापेमारी करने गयी पुलिस पर शराब माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस बल पर ईंट-पत्थर बरसाये गये. इस दौरान पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं. घटना में नवादा थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये. इस दौरान क्रॉस मोबाइल […]

आरा : भोजपुर जिले में शराबबंदी अभियान के तहत शुक्रवार की देर शाम छापेमारी करने गयी पुलिस पर शराब माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस बल पर ईंट-पत्थर बरसाये गये. इस दौरान पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं. घटना में नवादा थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये. इस दौरान क्रॉस मोबाइल का एक सिपाही माफियाओं के आक्रोश का शिकार हो गया. जख्मी सिपाही किसी तरह भाग कर अपनी जान बचा सका. घटन जिले के नवादा थाना क्षेत्र के हाउसिंग कॉलोनी स्थित महादलित टोली की है.

घटना की सूचना पर गश्ती टीम भी मौके पर पहुंच गयी. गश्ती टीम के साथ भी मारपीट की गयी और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. बाद में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच कर सर्च अभियान चलाया. घटना में नवादा थाने में पदस्थापित क्रॉस मोबाइल का जवान विजय जख्मी हो गया है. अन्य सिपाहियों को भी मामूली चोटें लगी हैं, जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि महादलित टोले में सावन के हरीयरी पर्व पर महादलित टोले के लोग शराब के नशे में धूत होकर नाच गान कर रहे थे. इधर, पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर नशे में धुत लोगों को पकड़ने गयी, तभी लोग आक्रोशित हो गये और पुलिस पर हमला कर दिया. इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. भगदड़ की स्थिति पैदा हो गयी. बाद में घटना की सूचना पाकर नवादा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, सदर एसडीपीओ पंकज कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच गये. पुलिस महादलित टोले में सर्च अभियान चला रही है. इस संबंध में एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि स्थिति सामान्य है. सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस पर हमला करने के बाद हाउसिंग स्थित महादलित टोला पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. पुलिस भारी संख्या में छापेमारी अभियान चला रही है. इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. एएसपी अभियान नीतीन कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है. पूरा इलाका छावनी में तब्दील है. कुछ देर के लिए वहां पर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गयी थी.

अचानक छापेमारी करने गयी पुलिस पल हमले के बाद एक क्रॉस मोबाइल का जवान उनका शिकार हो गया. लोगों ने उसे पीट- पीट कर घायल कर दिया तथा उसके बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना देखकर कई पुलिस के जवान भाग खड़े हुए. बाद में स्थानीय लोगों व पुलिस के सहायता से उसे बचाया गया.

चंदवा हाउसिंग कॉलोनी में चार माह पहले एक बरात के दौरान नाच देखने के क्रम में एक महादलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूट गया था. लोगों ने सराती और बराती पक्ष के कई लोगों को पीट कर जख्मी कर दिया था. आलम यह था कि चार घंटे तक पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था. बाद में प्रशासन की सूझ-बूझ से बंधक बनाये गये सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इसमें दूल्हा और दुल्हन भी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें