25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दानापुर इंटरसिटी : समय सारिणी में होगा बदलाव

लखीसराय-किऊल के बीच दूरी महज दो किमी, ट्रेन परिचालन के लिए घंटेभर का किया हुआ है समय निर्धारण भागलपुर : दानापुर से भागलपुर आने वाली 13402 डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस अब बेवजह किऊल में एक घंटे नहीं रुकेगी. ट्रेन के टाइम-टेबुल में बदलाव होगा. इससे संबंधित पत्र पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक को […]

लखीसराय-किऊल के बीच दूरी महज दो किमी, ट्रेन परिचालन के लिए घंटेभर का किया हुआ है समय निर्धारण

भागलपुर : दानापुर से भागलपुर आने वाली 13402 डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस अब बेवजह किऊल में एक घंटे नहीं रुकेगी. ट्रेन के टाइम-टेबुल में बदलाव होगा. इससे संबंधित पत्र पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक को भेजा गया है. इंटरसिटी के समय में बदलाव से भागलपुर समेत मुंगेर जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

दरअसल, लखीसराय-किऊल के बीच की दूरी महज दो किमी है मगर, ट्रेन के परिचालन का समय एक घंटे के करीब निर्धारित है. भले ही जगह नहीं रहने के कारण यह ट्रेन लखीसराय पहुंचने के ठीक दो मिनट बाद शाम 6:42 बजे खुल जाती है, लेकिन किऊल पहुंच कर घंटेभर रुकी रहती है. यह ट्रेन किऊल से शाम 7:38 बजे के करीब खुलती है. इस तरह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. टाइम-टेबुल से बदलाव से परिचालन के एक घंटे समय की बचत होगी. इससे भागलपुर भी रात 10:35 बजे से पहुंचेगी.

हावड़ा-गया समेत तीन ट्रेनों में एक-एक स्लीपर कोच की संख्या बढ़ेगी : भागलपुर के रास्ते चलने वाली तीन महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनों के स्लीपर क्लास की एक-एक कोच दिसंबर से बढ़ेगी. यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने फैसला लिया है. वहीं, पूर्व रेलवे ने कोच बढ़ाने के लिए हरी झंडी दी है.

पश्चिमी केबिन के पास अलर्ट होकर चलायी गयीं ट्रेनें : पैगंबर मुहम्मद साहब की जयंती पर पश्चिमी केबिन स्थित मस्जिद में लोगों की उमड़ने वाली भीड़ को देख रेलवे ने लोको पायलट को अलर्ट किया. लोके पायलट को बड़ी सतर्कता के साथ ट्रेन चलाने का निर्देश मिला. इसके मद्देनजर प्लेटफॉर्म से लेकर मुस्लिम कॉलेज रेल गुमटी तक लगातार हॉर्न बजाकर ट्रेन चलायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें