38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद-गया के रास्ते दिल्ली के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस रवाना

भागलपुर : जमालपुर में सीआरआरआइ सिस्टम के तैयार होने को लेकर 20 से 29 सितंबर तक भागलपुर-किऊल रेलखंड में ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. गुरुवार को रूट परिवर्तन के तहत अपने नियत समय सुबह के 11:15 बजे अप विक्रमशिला एक्सप्रेस साहिबगंज, धनबाद, गया, मुगलसराय होते आनंद बिहार के लिए रवाना हुई. हर दिन की तरह […]

भागलपुर : जमालपुर में सीआरआरआइ सिस्टम के तैयार होने को लेकर 20 से 29 सितंबर तक भागलपुर-किऊल रेलखंड में ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. गुरुवार को रूट परिवर्तन के तहत अपने नियत समय सुबह के 11:15 बजे अप विक्रमशिला एक्सप्रेस साहिबगंज, धनबाद, गया, मुगलसराय होते आनंद बिहार के लिए रवाना हुई.
हर दिन की तरह जिस तरह ट्रेनों में वेटिंग,आरएसी और यात्रियों की हर बोगी में भीड़ भरी रहती थी. वह भीड़ गायब दिखी. जिस दो सामान्य बोगी में पैर रखने तक की जगह नहीं रहती थी उस बोगी में कम यात्री दिखे. स्लीपर व एसी बोगी में कई सीटें खाली दिखी. पूरी बोगी में ही यात्रियों की संख्या कम दिखी.
गुरुवार को इस ट्रेन में एसी के कुल 55 सीट और स्लीपर में 70 सीट खाली थी. इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब तक रूट बदल कर यह ट्रेन सहित अन्य ट्रेनें चलेगी यात्रियों की संख्या इसी तरह रहेगी. विक्रमशिला एक्सप्रेस में पटना के यात्री की संख्या अधिक रहती है, लेकिन रूट बदलने से एक भी पटना का यात्री नहीं दिखा.
50 फीसदी तक बढ़ी निजी वाहनों की बुकिंग
भागलपुर. : गलपुर परिक्षेत्र में ट्रेन परिचालन प्रभावित होने के कारण निजी वाहनों की बुकिंग पहले ही दिन 50 फीसदी तक बढ़ गयी. इतना ही नहीं यहां के वाहनों की मांग जमालपुर तक से की जा रही है. दो से तीन दिन में मारामारी की स्थिति बनने की संभावना जतायी. हालांकि ट्रेवल एजेंसी संचालकों ने लोगों को इस परेशानी के बीच किराया नहीं बढ़ाने को आश्वस्त किया है. सिंह ट्रेवल एजेंसी के संचालक संजीव सिंह ने बताया कि, बुकिंग 50 फीसदी तक बढ़ गयी है.
विभिन्न स्थानों से इतनी मांग बढ़ रही है, जैसे लग रहा है कि अभी कोई लगन व त्योहारी मौसम आ गया हो. अभी कार मॉडल की गाड़ियों का किराया 12 रुपये प्रति किलोमीटर है. इसके अलावा लग्जरी गाड़ियों का किराया 15 से 18 रुपये प्रति किलोमीटर है. लोगों की परेशानी को देखते हुए किराया नहीं बढ़ाया जायेगा.
ट्रेन समय पर पहुंचेगी या नहीं , यात्री संशय में
इस रूट से पहली बार सफर कर रहे हैं. इस रूट में ट्रेन कितनी तेजी से चलती है यह तो समय बतायेगा.
शंकर कुमार मिश्र,यात्री
ट्रेन में कई बार सफर किया,लेकिन इतनी कम भीड़ पहली बार देखा है. इसी तरह भीड़ कम रहे, तो हमलाेगों को सीट मिल जाये. नये रूट से समय पर ट्रेन आनंद विहार पहुंचा दे.
अरविंद,यात्री
झारखंड होते हुए पहली बार विक्रमशिला से सफर कर रहे हैं. यह ट्रेन इस रूट से होकर समय पर आनंद बिहार स्टेशन पहुंचा दे. सुनने में आ रहा है कि ट्रेन लेट होगी, लेकिन यह ट्रेन लेट से नहीं पहुंचे यही मना रहे हैं.
रंजन,यात्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें