27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सफाईकर्मियों की हड़ताल से बजबजाया जेएलएनएमसीएच

परेशानी. वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मियों ने बंद किया काम भागलपुर : जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में अव्यवस्था बढ़ती जा रही है. अभी संविदाकर्मी हेल्थ मैनेजर, डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि हड़ताल से नहीं लौटे हैं और अब सफाईकर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी. अस्पताल के वार्डों से लेकर परिसर तक बजबजाने लगा. इससे […]

परेशानी. वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मियों ने बंद किया काम

भागलपुर : जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में अव्यवस्था बढ़ती जा रही है. अभी संविदाकर्मी हेल्थ मैनेजर, डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि हड़ताल से नहीं लौटे हैं और अब सफाईकर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी. अस्पताल के वार्डों से लेकर परिसर तक बजबजाने लगा. इससे मरीजों की परेशानी बढ़ गयी.
शौचालय से दुर्गंध : सभी वार्डों के शौचालय की भी सफाई नहीं की गयी थी. दुर्गंध वार्ड तक पहुंच रही थी और मरीजों को परेशान कर रही थी. कहलगांव से आये आशीष सिन्हा ने बताया कि उनके मामा मेडिसिन विभाग में भर्ती हैं. यहां की स्थिति बेहद गंभीर है. जगदीशपुर के हरिहर प्रसाद ने बताया कि उनकी भतीजी स्त्री एवं प्रसव वार्ड में भर्ती है. सफाई व्यवस्था खराब होने से मरीज स्वस्थ होने की बजाय और बीमार हो जायेंगे.
130 सफाईकर्मी नहीं मिला वेतन : मायागंज अस्पताल में आउट सोर्सिंग के जरिये 130 सफाइकर्मी को रखा गया है. सफाईकर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिलने पर उन्होंने हड़ताल शुरू कर दी है. सफाईकर्मी विपिन राम, कन्हैया, अर्जुन मलिक, संतोष, अजय, मंजू देवी, ललिता देवी ने बताया कि संसाधन के अभाव में काम करने में दिक्कत हो रही है. दो वर्षों से हरेक महीना 862 रुपये इपीएफ के नाम पर काटे जा रहे हैं, लेकिन अब तक इसका कोई कागज नहीं मिला. प्रतिमाह 6000 हजार रुपये मिल रहे हैं. इससे गुजारा नहीं होता. फिर भी समय पर वेतन नहीं मिल रहा है.
फर्श पर चिपचिपाहट, कोने में गंदगी का ढेर : मायागंज अस्पताल के वार्ड के कोने में कचरे का ढेर लगने लगा है. अस्पताल परिसर में जगह-जगह कूड़े-कचरे फैले हैं. कहीं भी न झाड़ू लगी और न ही वार्ड में पोछा लगाया गया. इतना ही नहीं जगह-जगह पान व गुटखा के पिक से फर्श गंदे हो गये थे. जगह-जगह चिपचिपाहट से मरीजों के परिजन व मरीजों को चलने में दिक्कत हो रही थी.
दो दिन में वेतन देने का आश्वासन दिया गया था. फिर भी हड़ताल पर चले गये. सफाईकर्मी मरीजों की परेशानी को नहीं देख रहे हैं. उन्हें हटाने का निर्देश दे दिया गया है. शीघ्र सफाई व्यवस्था बहाल कर ली जायेगाी.
डॉ आरसी मंडल,
अधीक्षक, जेएलएनएमसीएच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें