27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बढ़ानी होगी नौ बोरिंग के पाइप की लंबाई

परेशानी. एजेंसी ने पत्र लिख कर दी चेतावनी, बाेरिंग भी हो सकते हैं बंद अन्यथा 31 नलकूप के किसी भी समय बंद होने की बात को लेकर दे चुका है पत्र भागलपुर : गर्मी में शहर में पानी के संकट को देखते हुए शहर की जलापूर्ति व्यवस्था को संभाल रही पैन इंडिया एजेंसी ने शहर […]

परेशानी. एजेंसी ने पत्र लिख कर दी चेतावनी, बाेरिंग भी हो सकते हैं बंद अन्यथा

31 नलकूप के किसी भी समय बंद होने की बात को लेकर दे चुका है पत्र
भागलपुर : गर्मी में शहर में पानी के संकट को देखते हुए शहर की जलापूर्ति व्यवस्था को संभाल रही पैन इंडिया एजेंसी ने शहर के नौ बोरिंग के पाइप के कॉलम को बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है. पत्र में एजेंसी ने कहा है कि नौ बोरिंग के पाइप को बढ़ाया जाये, नहीं तो इससे भी पानी निकलने में परेशानी हो सकती है. इसके पहले भी एजेंसी ने 31 नलकूप के किसी भी समय बंद होने की बात को लेकर बुडको के अधीक्षण अभियंता को पत्र लिखा था. अगर ये बोरिंग बंद हो गये, तो लगभग बीस हजार की आबादी को पानी संकट झेलना पड़ेगा. नौ बोरिंग में से पांच बोरिंग ऐसे हैं, जहां बरारी वाटर वर्क्स का पानी नहीं पहुंचता है. इन इलाकों की आधी से अधिक आबादी बोरिंग पर ही निर्भर है. इस व्यवस्था को संभालने के लिए पैन इंडिया के पास मात्र चार टैंकर हैं. वहीं निगम के पास अपने 16 टैंकर हैं.
इन नलकूपों में पाइप के कॉलम को बढ़ाना है
मानिकपुर, हसनाबाद, जैन मंदिर, सीटीएस ओल्ड, कबीरपुर, इशाकचक ओल्ड, बहरपुरा, खरमनचक, मुंदीचक
पैन इंडिया के प्रोजेक्ट हेड से पांच सवाल
इन नलकूपों में पाइप के कॉलम को बढ़ाना है
मानिकपुर, हसनाबाद, जैन मंदिर, सीटीएस ओल्ड, कबीरपुर, इशाकचक ओल्ड, बहरपुरा, खरमनचक, मुंदीचक
पैन इंडिया के प्रोजेक्ट हेड से पांच सवाल
प्रश्न : अगर शहर में बोरिंग खराब हो जाये तो एजेंसी क्या करेगी?
उत्तर : अगर बोरिंग का मोटर खराब होने या जलने पर उसे ठीक कराया जाता है. उतने समय के लिए उस स्थान पर एजेंसी पानी के लिए टैंकर की व्यवस्था करेगी.
प्रश्न : जहां बाेरिंग पूरी तरह फेल हो जाये तो एजेंसी क्या करेगी?
उत्तर : जहां बोरिंग पूरी तरह खराब हो जाये और फिर से न चले उस स्थान पर एजेंसी कोई व्यवस्था नहीं कर सकती है. इस स्थिति में तुरंत सरकार को सूचित करेंगे. सरकार के निर्देश पर आगे का काम होगा.
प्रश्न : मात्र चार टैंकर, पानी की बड़ी समस्या हुई तो क्या करेंगे?
उत्तर : जहां मोटर जल गया और चलना बंद हो गया वहां टैंकर की व्यवस्था की जायेगी. जहां ऐसी स्थिति होनेवाली होगी तो उस पर भी ध्यान दिया जायेगा.
प्रश्न : बराबर मोटर खराब होता रहता है, इसके लिए क्या उपाय किये गये हैं?
उत्तर : जहां मोटर खराब होता है उसे तुरंत बदला जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें