28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुलासा : पिता ने ही सुपारी देकर करवा दी थी बेटे की हत्या

भागलपुर/सन्हौला : सन्हौला थाना क्षेत्र के थाना क्षेत्र के बखड्डा हसन पोखर से विगत 2 जुलाई को मो इश्तखार के मौत मामले में पुलिस ने हत्यारोपित पिता मो रफीक और मो फारुख को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पुलिस ने पत्नी द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में मो सबूल, मो गफ्फार, मो मोजिम और […]

भागलपुर/सन्हौला : सन्हौला थाना क्षेत्र के थाना क्षेत्र के बखड्डा हसन पोखर से विगत 2 जुलाई को मो इश्तखार के मौत मामले में पुलिस ने हत्यारोपित पिता मो रफीक और मो फारुख को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पुलिस ने पत्नी द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में मो सबूल, मो गफ्फार, मो मोजिम और अरशद के विरूद्ध केस दर्ज कराया था.
जिसमें से घटना के बाद ही तीन नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली गयी थी. मामले में हुए अग्रिम अनुसंधान में पता चला कि पिता ने अपने ही पुत्र को मारने के लिए झारखंड के लोगों को तीन लाख की सुपारी दी थी. जिसके बाद सुपारी लेने वालों ने योजनाबद्ध तरीके से मो इश्तखार की हत्या कर दी.
मामले मेें कहलगांव एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतक की पत्नी और अन्य करीबीयों से पता चला था कि मृतक पूर्व में अपने भाई को मारने के लिए सबूल को सुपारी दी थी. सबूल ने सुपारी लेकर भाई को चाकू मारा था पर इलाज के बाद भाई की जान बच गयी थी. हत्या नहीं होने की वजह से इश्तखार ने सबूल को सुपारी के पैसे नहीं दिये थे.
जिसके बाद पिता रफीक और इश्तखार के बीच चल रहे सम्पत्ति विवाद को लेकर पिता ने सबूल समेत झारखंड के कुछ अपराधियों को अपने बेटे इश्तखार के ही हत्या की सुपारी दे डाली. हत्या की डील तीन लाख रुपये में फाइनल हुई थी. घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर मामले में दर्ज कराये गये प्राथमिकी के अनुसार सबूल समेत तीन नामजद आरोपितों को भी गिरफ्तार भी किया था. पर मामले में अग्रिम अनुसंधान में पिता के द्वारा करायी गयी इश्तखार की हत्या की बात सामने आयी.
जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मो फारुख को गिरफ्तार कर लिया. जिसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में पूरे मामले का खुलासा कर हत्या के लिये इस्तेमाल किये गये चाकू और अपराधियों द्वारा छिपाये गये कपड़ों के बारे में बताया. वारदात को अंजाम देने वाला एक अन्य सुपारी किलर हनवारा निवासी फिरज पासवान फरार है.
चार फीट गड्ढा खोद कर छिपाया था हथियार
पानी में मिले अपराधियों के खून से लथपथ कपड़े एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने गोरगामा नारायणी गांव स्थित पानी में कपड़ोें और ईंट के भट्ठे के पास जमीन के भीतर हत्या में प्रयुक्त चाकू को दबाने की बात बतायी थी. उनकी निशानदेही पर ही पुलिस ने मौके से खून से सना चाकू, कपड़े और एक दस रुपये का सिक्का बरामद किया. एसडीपीओ ने बताया कि चाकू को ईंट भट्ठा स्थित जमीन के भीतर चार फीट गड्ढा खोदकर छिपाया गया था.
मृतक की पत्नी ने लगाये थे ससुर पर गंभीर आरोप
मामले में मृतक की पत्नी बीबी मुस्तरी के बयान पर मुकदमा दर्ज कराया गया था. बताया जाता है कि मृतक के पिता मो रफीक का चरित्र भी ठीक नहीं रहा है. वह अपनी बहू मो मुस्तरी से अवैध संबंध बनाना चाह रहा था. इसका विरोध करने पर कई आरोप लगाकर पति के साथ उसे घर से बाहर निकाल दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें