28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरौंजा गांव में सिलिंडर लीक होने से नौ घर जले

वीरपुर : थाना क्षेत्र के पर्रा पंचायत अंतर्गत सरौंजा गांव के गाछी टोला मुहल्ले में गुरुवार को लगभग पौने नौ बजे गैस सिलिंडर लीक होने से आग लग गयी. आग की चपेट में आने से नौ घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी. साथ ही आग की चपेट में आने से चंदन […]

वीरपुर : थाना क्षेत्र के पर्रा पंचायत अंतर्गत सरौंजा गांव के गाछी टोला मुहल्ले में गुरुवार को लगभग पौने नौ बजे गैस सिलिंडर लीक होने से आग लग गयी. आग की चपेट में आने से नौ घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

साथ ही आग की चपेट में आने से चंदन साह के छह वर्षीया पुत्री गौरी कुमारी एवं संजीव साह के पांंच वर्षीया पुत्री पार्वती कुमारी गंभीर रूप से झुलस गयी. वहीं चंदन साह, राजीव साह एवं संजीव साह की तीन बकरियां भी इस घटना में जलकर मर गयी. स्थानीय लोगों व परिजनों की मदद से झुलसी छात्राओं को वीरपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि विकास साह की पत्नी बच्ची देवी अपने फुस के घर में रसोई गैस सिलिंडर पर खाना बना रही थीं.
इसी दौरान गैस लीक होने से उनके घर में आग लग गयी. उसके बाद देखते ही देखते आग की लपटों ने संजीव साह, राजीव साह, चंदन साह, अमर साह, सत्यनारायण साह, मनन , इंद्रदेव साह, रामधुनी साह के फुस और एस्वेस्टर से बने घरों को अपनी आगोश में ले लिया. आग की विकरालता देख स्थानीय ग्रामीणों में अफरातफरी मच गयी.अपने घर तक आग की लपटों के पहुंचने से पड़ोस के लोग भी सिहर उठे.
उसके बाद आग बुझाने के लिए आस पड़ोस के लोग घटनास्थल पर दौड़ पड़े. इधर आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन कर्मी रौशन कुमार व थानाध्य्क्ष वरुण कुमार अपने दलबल के साथ थाने की अग्निशम वाहन को लेकर घटनास्थल पर पहुंचकर काफी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक घरों में रखे गहने ,पैसे,कपड़े,खाद्य पदार्थ समेत लाखों की संपत्ति जकलर राख हो चुकी थी.
घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक सुरेंद्र मेहता, मुखिया लाल बहादुर शर्मा, पंसस नवीन सिंह, गीता ठाकुर, अंचल सीआइ मुकेश कुमार दास समेत कई जनप्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे और पीडि़त परिवारों से मिलकर उचित सरकारी मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया. पीडि़त परिवार द्वारा समाचार भेजे जाने तक थाने को घटना से संबंधित आवेदन नहीं दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें