27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य महिला आयोग की टीम ने एसिड अटैक पीड़ित परिवार से की मुलाकात

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिला अंतर्गत छौड़ाही प्रखंड के अमारी गांव में एसिड अटैक पीड़िता से मिलने राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि देवी पहुंची. शनिवार को मामले की जानेारी लेने पहुंची राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा कि एसिड अटैक कर महिला और बच्चियों को गंभीर रूप से घायल कर देनेवाले आरोपितों […]

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिला अंतर्गत छौड़ाही प्रखंड के अमारी गांव में एसिड अटैक पीड़िता से मिलने राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि देवी पहुंची. शनिवार को मामले की जानेारी लेने पहुंची राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा कि एसिड अटैक कर महिला और बच्चियों को गंभीर रूप से घायल कर देनेवाले आरोपितों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा. आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने में जो भी जरूरी कदम होंगे उठाये जायेंगे.

परिजनों से मुलाकात के बाद आयोग की अध्यक्षा ने आगे कहा कि बारी-बारी से घायल बच्चियों से पूछताछ से पता चला कि पति ही तलाक देने की बात किया करते थे. इस कारण प्राय: उसे पति प्रताड़ित भी किया करता था. जब प्रताड़ना बढ़ गयी तब पति को पीड़िता ने तलाक दे दिया. पूछताछ के दौरान घायल तलाकशुदा पीड़िता ने बताया कि बार-बार पति कहता था कि तुम्हारा ऐसा हाल करेंगे कि तुम फिर से शादी करने के लायक नहीं रहोगी.

आयोग की अध्यक्षा ने बताया कि पीड़ित परिवार अब भी काफी डरा सहमा हुआ है और बताया है कि अभी घटना की पुनरावृत्ति की संभावना है. आयोग की अध्यक्षा ने बताया कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा और सरकार के स्तर से मुआवजा दिलवाया जायेगा. आयोग की अध्यक्षा और सदस्यों ने उपस्थित समाज के लोगों से भी ऐसे जघन्य अपराध करनेवाले का सामाजिक रूप से बहिष्कृत करने का आह्वान किया. आयोग की टीम ने मामले में प्रशासनिक कार्रवाई समेत घटना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी हासिल कर पीड़ित परिवार को समुचित न्याय का भरोसा दिलाया.

विदित हो कि 14 जनवरी, 19 को घटना की रात्रि प्रतिदिन की तरह खाना खाकर अपने घर में सो रहे थे. तभी घर पीछे फुसवाली ताट को हटाकर तलाकशुदा पति कुछ अन्य लोगों के साथ आंगन में प्रवेश कर गया. तलाकशुदा पति ने मां के चेहरे पर एसिड से अटैक कर दिया. पीड़िता ने पूछताछ में बताया कि जब मां के चिल्लाने की आवाज सुनकर बहनों के साथ मां को बचाने आयी तो बहनों पर भी एसिड से आरोपित ने अटैक कर जख्मी कर दिया, जिसमें मां समेत दो बहन गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें