27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीरः एलओसी पर तनाव, तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए

पाकिस्तान का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर भारत के साथ हुई गोलीबारी में उसके तीन सैनिक मारे गए हैं. नियंत्रण रेखा भारत और पाकिस्तान के बीच विवादित क्षेत्र कश्मीर को दोनों देशों के बीच बांटती है. इन ताज़ा झड़पों में दो नागरिकों के मारे जाने की भी ख़बर है. पाकिस्तान की सेना की ओर […]

पाकिस्तान का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर भारत के साथ हुई गोलीबारी में उसके तीन सैनिक मारे गए हैं.

नियंत्रण रेखा भारत और पाकिस्तान के बीच विवादित क्षेत्र कश्मीर को दोनों देशों के बीच बांटती है.

इन ताज़ा झड़पों में दो नागरिकों के मारे जाने की भी ख़बर है.

पाकिस्तान की सेना की ओर से ट्विटर पर जारी बयान में कहा गया, "भारत के क़ब्ज़े वाले जम्मू-कश्मीर की अनिश्चित स्थिति से ध्यान हटाने के लिए भारतीय सेना ने एलओसी पर गोलीबारी बढ़ा दी है. तीन पाकिस्तानी सैनिक शहीद हुए हैं."

https://twitter.com/OfficialDGISPR/status/1161974465045159939

पाकिस्तान ने पांच भारतीय सैनिकों को मारने का भी दावा किया है जिसे भारत ने ख़ारिज कर दिया है.

पाकिस्तान ने कहा, "पाकिस्तानी सेना ने प्रभावी जवाब दिया. पांच भारतीय सैनिक मारे गए और कई घायल हो गए, बंकर तबाह हो गए. दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है."

भारत ने पांच अगस्त को भारत प्रशासित कश्मीर को संविधान में मिले विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया था.

सरकार के इस फ़ैसले से पहले कश्मीर घाटी में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतेज़ाम किए गए थे.

इस निर्णय के दस दिन बाद भी कश्मीर घाटी क्षेत्र में लॉकडाउन लागू और संचार और यातायात सेवाएं प्रभावित हैं.

कश्मीर घाटी क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल फ़ोन और लैंडलाइन फ़ोन पर पूर्ण प्रतिबंध लागू है जिसकी वजह से लोगों का संपर्क बाहरी दुनिया से पूरी तरह कट गया है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से दिए अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के फ़ैसले का मज़बूती से बचाव किया है.

वहीं पाकिस्तान का आरोप है कि नरेंद्र मोदी भारत में अपना हिंदूवादी एजेंडा चला रहे हैं जिससे समूचे दक्षिण एशिया क्षेत्र में नया ख़तरा पैदा हो गया है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूबपर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें