27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व टूर फाइनल्स : सुगियार्तो को हराकर समीर नाकआउट की दौड़ में शामिल

ग्वांग्झू : भारत के समीर वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के नाकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा. विश्व में 14वें नंबर के समीर ने अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया था. […]

ग्वांग्झू : भारत के समीर वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के नाकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा.

विश्व में 14वें नंबर के समीर ने अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया था. उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया. यह 24 वर्षीय भारतीय अपने पहले मैच में विश्व के नंबर एक और विश्व चैंपियन केंटो मोमोता से हार गये थे. उन्हें शुक्रवार को अपने अगले मैच में थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन से भिड़ना है.

उन्होंने वांगचारोन ने स्विस ओपन में खिताबी जीत के दौरान हराया था, लेकिन इस साल थाईलैंड ओपन में वह उनसे हार गये थे. समीर का इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले का रिकार्ड 1-1 से बराबर था, लेकिन अपने सटीक खेल से वह शुरू से ही सहज दिखे.

इसे भी पढ़ें…

पीवी सिंधू की विश्व टूर फाइनल्स में जीत से आगाज

भारतीय खिलाड़ी शुरू में 1-3 और 5-6 से पीछे चल रहा था. समीर ने हालांकि इसके बाद जल्द ही वापसी की और ब्रेक तक वह 11-7 से आगे चल रहे थे. सुगियार्तो ने 16-17 से अंतर कुछ कम किया लेकिन समीर ने अगले चार अंक जीतकर पहला गेम अपनी झोली में डाला.दूसरे गेम में सुगियार्तो ने फिर से 5-3 से बढ़त बनायी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दबदबा बना दिया लगातार नौ अंक बनाकर 16-6 से बढ़त बनायी. इसके बाद उन्होंने फिर से लगातार पांच अंक बनाकर मैच जीता.

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू महिला एकल के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में चीनी ताइपै की विश्व में नंबर एक ताइ जु यिंग से भिड़ेगी. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाड़ी सेमीफाइनल्स के लिये क्वालीफाई करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें