Advertisement

Badminton

  • Apr 24 2019 3:38PM
Advertisement

सिंधू, साइना एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में

सिंधू, साइना एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में
file photo

वुहान (चीन) : शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने बुधवार को यहां विपरीत जीत दर्ज करते हुए एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

 

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदकधारी सिंधू ने सीधे गेम में जापान की ताकाहाशी सयाका को सीधे गेम में पराजित किया. सिंधू शुरू से ही दबदबा बनाये थीं और उन्होंने महज 28 मिनट में 21-14 21-7 से जीत हासिल की. चौथी वरीयता प्राप्त यह भारतीय खिलाड़ी अब अगले दौर में इंडोनेशिया की चोईरूनिसा से भिड़ेंगी.

दुनिया की नौंवे नंबर की खिलाड़ी साइना को हालांकि चीन की हान युए को पछाड़ने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी. सातवीं वरीय भारतीय ने पहला गेम गंवाने के बाद मजबूती से वापसी करते हुए 12-21 21-11 21-17 से रोमांचक जीत दर्ज की.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक जीतने वाली साइना अब दक्षिण कोरिया की किम गा युन से भिड़ेंगी. पुरुष एकल में समीर वर्मा ने जापान के सकाई काजुमासा पर कड़े मुकाबले में 21-13 17-21 21-18 से जीत हासिल की. अब दुनिया के 15वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का सामना हांगकांग के निग का लोंग एंगुस से होगा.

पुरुष युगल में हालांकि एम आर अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक के हारने से सफर खत्म हो गया. महिला युगल में मेघना जाकामपुडी और पूर्विशा एस राम की जोड़ी थाईलैंड की जोंगकोलफान किटिटहाराकुल और राविंडा प्रजोंगजाई की जोड़ी से 21-13 21-16 से पराजित हो गयी.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement