27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Maruti के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा पांच लाख के पार, वैगन आर टाॅप पर

नयी दिल्ली : भारत में कार निर्माता कंपनियों में प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा देशभर में कुल मिलाकर पांच लाख इकाइयों को पार कर गया है. कंपनी फिलहाल अपने सात मॉडलों में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) विकल्प की पेशकश करती है. इन मॉडलों में आल्टो 800, आल्टो के […]

नयी दिल्ली : भारत में कार निर्माता कंपनियों में प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा देशभर में कुल मिलाकर पांच लाख इकाइयों को पार कर गया है. कंपनी फिलहाल अपने सात मॉडलों में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) विकल्प की पेशकश करती है. इन मॉडलों में आल्टो 800, आल्टो के 10, वैगन आर और सेलेरियो शामिल हैं. मारुति के सीएनजी पोर्टफोलियो में वैगन आर सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है. मारुति ने 2010 में कारखाने में फिटेड सीएनजी मॉडल की पहली खेप उतारी थी.

इसे भी पढ़ें : Maruti Suzuki Dzire, Swift ने Alto को पीछे छोड़ा, Vitara Brezza से आगे निकली Creta

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) केनिचि आयुकावा ने कहा कि कम लागत का स्वामित्व सीएनजी के पर्यावरणनुकूल ईंधन विकल्प के साथ आता है. सरकार देश में तेजी से सीएनजी का विस्तार करने की मंशा रखती है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इस पर्यावरणनुकूल विकल्प का इस्तेमाल करें.

मारुति के फैक्टरी फिटेड सीएनजी मॉडल दिल्ली एनसीआर के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओड़िशा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में लोकप्रिय हैं. वर्ष 2018-19 में कंपनी के सीएनजी मॉडलों की पहुंच 26 नये शहरों में हो गयी है. इस तरह देश के 150 शहरों में कंपनी के सीएनजी मॉडल उपलब्ध हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें