25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अधिवक्ता को सोने की गुल्ली दिखा 10 हजार रुपये ठगे, ठग पकड़ाये

औरंगाबाद : बैंक से रुपये निकालनेवालों पर अपराधियों की खास नजर है. कब किसकाे किस अंदाज में अपराधी अपना शिकार बना लें कहा नहीं जा सकता. शुक्रवार को मामला यह है कि बैंक से रुपये निकल कर घर जा रहे एक अधिवक्ता को ठगों ने सोने की गुल्ली दिखा कर 10 हजार रुपये ठग लिये. […]

औरंगाबाद : बैंक से रुपये निकालनेवालों पर अपराधियों की खास नजर है. कब किसकाे किस अंदाज में अपराधी अपना शिकार बना लें कहा नहीं जा सकता. शुक्रवार को मामला यह है कि बैंक से रुपये निकल कर घर जा रहे एक अधिवक्ता को ठगों ने सोने की गुल्ली दिखा कर 10 हजार रुपये ठग लिये.

लेकिन ठग गिरोह के दो सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गये, बाकी फरार हो गये. अधिवक्ता को लूटा गया 10 हजार रुपया पुन: मिल गया. जानकारी के अनुसार, रिसियप थाना क्षेत्र के सन्थुआ निवासी अधिवक्ता सुदेश्वर प्रसाद सिंह एमजी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक से 10 हजार रुपये निकाल कर कोर्ट की ओर जा रहे थे.
इसी क्रम में पहले से उन पर नजर बनाये रखने वाले ठगों में तीन उनके समीप पहुंचे और आपस में अंजान बन कर लड़ने लगे व अधिवक्ता के करीब पहुंच गये. बात-बात में ही उन लोगों ने एक गुल्ली निकाली और झगड़ते हुए सोने की गुल्ली को जल्द बेचने की बात करने लगे.
प्रारंभिक कीमत तीस हजार रुपये रखी, इसी बीच अधिवक्ता ने उसमें दखलअंदाजी की और डाक बोलते हुए 10 हजार रुपये में गुल्ली खरीद ली. उसी क्षण अधिवक्ता के मस्तिष्क में ठगी का गोरखधंधा घूमने लगा, फिर तुरंत गुल्ली के बदले पैसे की मांग करने लगे. लेकिन ठगों ने देने से इन्कार कर दिया. इसी बीच हंगामा होने लगा. एक ठग रुपये लेकर भागने लगे, जिसे अधिवक्ता ने दबोच लिया.
घटना की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और एक ठग को गिरफ्तार कर लिया, बाकी अन्य फरार हो गये. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किये गये ठग का नाम टेंगर प्रसाद है और वह उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के गोठौली गांव का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान उसने अन्य ठगों के बारे में भी जानकारी दी.
उसकी निशानदेही पर सासाराम शहर स्थित बौलिया मुहल्ला निवासी शिवजी प्रसाद को भी गिरफ्तार किया गया. इधर, नगर थानाध्यक्ष एके साहा ने बताया कि अधिवक्ता सुदेश्वर प्रसाद सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर दोनों अपराधियों को जेल भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें