28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छापेमारी कर बालू माफियाओं पर कार्रवाई

औरंगाबाद/बारुण : जिले में हो रहे बालू के अवैध उत्खनन व ओवरलोडिंग को लेकर जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने एक अभियान छेड़ रखा है. लगातार छापेमारी कर बालू माफियाओं पर कार्रवाई कर रहे हैं. बारुण-नवीनगर सड़क पर बालू गाड़ियों की कतार लगी होती थी, जिससे जाम की समस्या बनी रहती थी. सड़क पर एक गाड़ी […]

औरंगाबाद/बारुण : जिले में हो रहे बालू के अवैध उत्खनन व ओवरलोडिंग को लेकर जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने एक अभियान छेड़ रखा है. लगातार छापेमारी कर बालू माफियाओं पर कार्रवाई कर रहे हैं. बारुण-नवीनगर सड़क पर बालू गाड़ियों की कतार लगी होती थी, जिससे जाम की समस्या बनी रहती थी. सड़क पर एक गाड़ी भी बालू लिये नहीं दिखती. डीएम की लगातार छापेमारी की लोग सराहना कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें सबसे बड़ी समस्या जाम से निजात मिली है.

इसी क्रम में डीएम ने रविवार की अहले सुबह शेखपुरा बालूघाट का निरीक्षण किया. इसके उपरांत छापेमारी के क्रम में एसडीओ प्रदीप कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, खनन विकास पदाधिकारी वीणा कुमारी, राकेश रंजन झा व थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार पहुंचे. इस दौरान डीएम ने 76 ओवरलोडेड ट्रकों को जब्त किया. डीएम श्री महिवाल ने बताया कि बंदोबस्तधारी घाट शेखपुरा पर ओवरलोडेड बालू के परिवहन के मामले में छापेमारी की गयी है.

बिहार सरकार द्वारा निर्देश प्राप्त है कि कोई भी ट्रक बालू लेकर उत्तर प्रदेश या अन्य पड़ोसी राज्यो में परिवहन नहीं करेगा. लेकिन, उन्हें सूचना मिली कि उक्त घाट सहित अन्य बालूघाटों से यूपी में बालू ले जाया जा रहा है. साथ ही पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करते हुए तीन मीटर से अधिक बालू का उत्खनन बालूघाट से किया जा रहा है. इसे लेकर लगातार उनके द्वारा छापेमारी कर कार्रवाई की जा रही है, जो भी वाहन पकड़े गये सभी पर अपनी क्षमता से अधिक बालू है. उन सभी से जुर्माना वसूला जायेगा. इधर खनन पदाधिकारी श्री झा ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा की छापेमारी में 76 ट्रक पकड़े गये हैं. इनमें ओवरलोडेड बालू लदा हुआ है. विभागीय कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रवाई से हड़कंप व्याप्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें