25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस हर तरह से कार्रवाई को तैयार, फरार नक्सलियों की संपत्ति होगी कुर्क : एसपी

औरंगाबाद कार्यालय. नक्सलियों के खिलाफ पुलिसिया अभियान अंतिम चरण को छू रहा है. नक्सलियों की गतिविधियों पर नकेल कसने के बाद औरंगाबाद पुलिस अब सीधे तौर पर डू एण्ड डाई के तर्ज पर चल रही है. हालांकि पुलिस ने अभी भी नक्सलियों को समाज के मुख्यधारा से जुड़ने का मौका दे रखी है. साथ ही […]

औरंगाबाद कार्यालय. नक्सलियों के खिलाफ पुलिसिया अभियान अंतिम चरण को छू रहा है. नक्सलियों की गतिविधियों पर नकेल कसने के बाद औरंगाबाद पुलिस अब सीधे तौर पर डू एण्ड डाई के तर्ज पर चल रही है. हालांकि पुलिस ने अभी भी नक्सलियों को समाज के मुख्यधारा से जुड़ने का मौका दे रखी है. साथ ही स्पष्ट चेतावनी भी दी है कि या तो समाज के मुख्यधारा से जुड़े या दुनिया को अलविदा कहने को तैयार रहे. वैसे कार्रवाई प्रारंभ है.
प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के शीर्ष नेताओं सहित कई जोनल कमांडर, सब जोनल कमांडर, एरिया कमांडर, हार्डकोर पुलिस के रडार पर हैं. अब इनकी संपति को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने शुरू कर दी है. एसपी डा़ सत्यप्रकाश ने बताया कि भाकपा माओवादी संगठन के शीर्ष नेता संदीप जी, विनय जी, नवल भुईया, मुराद जी सहित अन्य नक्सली नेता, जो समाज के मुख्यधारा में नहीं लौटना चाहते हैं और कहीं न कहीं नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं वैसे नक्सलियों की संपत्ति जब्त की जाएगी. एसपी ने कहा कि कानून का राज स्थापित करने और कानून का भय कायम हो इसके लिए पुलिस कार्रवाई से नहीं हिचकेगी. जो नक्सली सामाज से जुड़ना नहीं चाहते हैं
उन्हे जंगल में घेरकर मार गिराया जाएगा. एसपी ने कहा कि प्रशासन व सरकार नक्सलियों से अपील कर रही है कि वे सामाज के मुख्यधारा से जुड़े और सरकारी योजनाओं का लाभ उठाये. पुलिस उन्हें हर संभव सहायता देगी.
नहीं हो सकी नक्सली जोनल कमांडर की बेटी की शादी : बाल विवाह पर सख्त कानून और पुलिसिया कार्रवाई के भय से नक्सली जोनल कमांडर रामप्रवेश यादव की बेटी की शादी नहीं हो सकी.
रामप्रवेश को मंडल कारा से मिले पांच घंटे का पेरोल भी बर्बाद हो गया और पुन: बिना बेटी की शादी वापस लौटना पड़ा. पता चला कि रामप्रवेश की बेटी की शादी रविवार की रात मदनपुर के मेला मैदान स्थित आवास से होना तय था. बेटी की शादी के लिए पिता रामप्रवेश को पेरोल मिला था.
भारी सुरक्षा के बीच उसे विवाह स्थल ले जाया गया लेकिन बाराती नहीं आ सके जिसके कारण विवाह संपन्न हो सका. एसपी डा़ सत्यप्रकाश ने बताया कि जानकारी मिली की बेटी के नाबालिग होने की स्थिति में बराती नहीं पहुंचे. पुलिस की सुरक्षा में रामप्रवेश को ले जाया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें