Advertisement

asansol

  • Aug 22 2019 12:59AM
Advertisement

ममता बनर्जी ने अपनी ही पुलिस को कठघरे में किया खड़ा, कहा - सेफ ड्राइव-सेव लाइफ के नाम पर पैसे वसूल रही है पुलिस

ममता बनर्जी ने अपनी ही पुलिस को कठघरे में किया खड़ा, कहा - सेफ ड्राइव-सेव लाइफ के नाम पर पैसे वसूल रही है पुलिस

 हल्दिया : सेफ ड्राइव-सेव लाइफ के नाम पर पुलिस लोगों से पैसे वसूल रही है. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह कह कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अपनी ही पुलिस को कठघरे में खड़ा किया.  दीघा में प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक जागरूकता अभियान है. इसके लिए लोगों से रुपये वसूलने को किसने कहा है? जानकारी के अनुसार, इस संबंध में 'दीदी के बोलो' कैंपेन में भी काफी लोगों ने शिकायत की है.  

 
 गौरतलब है कि राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए मुख्यमंत्री ने ‘सेफ ड्राइव-सेव लाइफ’ जागरूकता अभियान शुरू किया था. इसकी वजह से राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयी है. लेकिन पिछले कुछ समय से पुलिस पर नाका चेकिंग के नाम पर वसूली के आरोप लग रहे हैं. इससे लोगों में पुलिस के प्रति गुस्सा बढ़ रहा है.
 
 मुख्यमंत्री ने कहा 
आखिर यह सब क्या हो रहा है. पुलिस अधिकारी सिर्फ बोल रहे हैं, गाड़ी पकड़ो और रुपये वसूलो. सिविक वॉलिंटियर के माध्यम से रुपये वसूले जा रहे हैं. यह सब बंद करना होगा. इसके बाद उन्होंने कोलकाता पुलिस के साथ-साथ सभी जिला पुलिस अधीक्षक को इस ओर ध्यान देने का निर्देश दिया. 
 
दीघा जाने वाले मार्ग पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड़बड़ी कर रहा है, तो उसके खिलाफ मामला करें. अन्याय करने पर उसकी सजा दी जायेगी, लेकिन राज्य की गरीब जनता को परेशान किया जा रहा है. पॉकेट में 500 रुपये हैं तो उसमें से 200 रुपये पुलिस ले रही है. मोहल्ले की गलियों में भी लोगों को पकड़ा जा रहा है. 
 
थाना प्रभारी सिविक वॉलिंटियरों से कह रहे हैं कि वह गाड़ी पकड़ कर रुपये वसूलें. सिविक वॉलिंटियर को ट्रैफिक का प्रशिक्षण नहीं दिया गया है. उन लोगों के द्वारा रुपये क्यों वसूले जा रहे हैं. पहले उनको ट्रेनिंग दें. हमें समस्या का सॉलुशन चाहिए, पॉलुशन नहीं. 
 
सॉलुशन के लिए हमें मानवीय होना होगा. मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक बैठक में ही डीजीपी को इस ओर ध्यान देने का निर्देश दिया. साथ ही दीघा जाने वाले रास्तों पर मुख्यमंत्री ने सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया, जिससे इन रास्तों पर दुर्घटनाओं को कम किया जा सके.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement