36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हल्दिया : भाजपा शासित विभिन्न राज्यों में किसान कर रहे हैं आत्महत्या : ममता बनर्जी

हल्दिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि आखिर भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित राज्यों में किसानों को भोजन क्यों नहीं मिल रहा और इन राज्यों में महिलाओं एवं शिक्षकों को उचित सम्मान […]

हल्दिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में किसान आत्महत्या कर रहे हैं.
उन्होंने सवाल किया कि आखिर भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित राज्यों में किसानों को भोजन क्यों नहीं मिल रहा और इन राज्यों में महिलाओं एवं शिक्षकों को उचित सम्मान क्यों नहीं मिलता है?
12000 किसानों ने क्यों दी जान :
पूर्व मदिनीपुर जिले के बाजकुल में एक रैली में ममता ने कहा कि आखिर 12,000 किसानों ने भाजपा शासित राज्यों में आत्महत्या क्यों की? आखिर भाजपा सरकारें किसानों को भरपेट भोजन क्यों नहीं दे पाती?
किसानों के िवरोध प्रदर्शन का किया जिक्र :
इस साल महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कई किसानों ने मुख्यत: फसल बर्बाद होने, कर्ज और बैंक कर्ज भुगतान नहीं कर पाने के कारण कथित रूप से खुदकुशी की.
समूचे देश में हजारों किसानों ने अपनी मांगों को लेकर 29 नवंबर को दिल्ली में व्यापक प्रदर्शन किया. उनकी मांगों में कर्ज माफी और अपने उत्पाद के लिये उचित मूल्य शामिल है.
महिलाओं व शिक्षकों के प्रति भाजपा नहीं दिखाती सम्मान :
भाजपा के खिलाफ हमले तेज करते हुए ममता ने कहा कि भाजपा शिक्षकों और महिलाओं के प्रति सम्मान क्यों नहीं दिखाते? आखिर वह लोगों को मार क्यों रहे हैं? वह मतभेद क्यों पैदा करते हैं, जिससे देश में हिंसा और तोड़फोड़ बढ़ती है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अल्पसंख्यकों को मार रही है, हिंदुओं को भगा रही है और ईसाइयों को प्रताड़ित कर रही है.
उन्होंने दोहराया कि भाजपा लोगों से झूठ बोलती है और धर्म के आधार पर उन्हें बांटने का काम करती है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिये बगैर हाल में राजस्थान में भगवान हनुमान को लेकर उनकी टिप्पणी का हवाला दिया.
मुख्यमंत्री ने नंदीग्राम, निताई व सिंगूर के आंदोलनों को याद करते हुए कहा कि माकपा के हर्मद जो अत्याचार करते थे, जिनके हाथों से उन्होंने बंगाल को बचाया था आज वही हर्मद भाजपा में शामिल हो गये हैं, लेकिन भविष्य में राजनीतिक तौर पर सभी को वह हरायेंगी. अपने करीब 48 मिनट के संबोधन में मुख्यमंत्री ने माकपा व भाजपा को समान रूप से घेरा.
नंदीग्राम में काम पूरा करने का वादा :
उन्होंने कहा कि यदि केंद्र में फिर से सत्ता मिलती है तो नंदीग्राम में रेल परियोजनाओं का काम वह पूरा करेंगी. इस काम के लिए जमीन अधिग्रहण से लेकर भूमिहीन परिवारों के एक बड़े हिस्से को नौकरी भी मिल गयी है. स्टेशन का ढांचा भी बन गया था. लेकिन यूपीए से निकल जाने के बाद इन परियोजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया.
मुख्यमंत्री की सभा में राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी, सांसद शिशिर अधिकारी, दिव्येंदू अधिकारी, डीएम रश्मि कमल, पुलिस सुपर वी सोलोमन नेशकुमार, विधायक सुकुमार दे, अखिल गिरी, सुदर्शन घोष दस्तिदार व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें