28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा कर्मियों ने बस में घुस कर कर्मियों के साथ की मारपीट

बर्दवान : कोलकाता शहीद रैली में शामिल होने जा रहे तृणमूल कर्मियों के बसों पर भाजपा के कथित समर्थकों ने कई स्थानों पर पथराव किया तथा उनका परिचालन रोका. इसके कारण कई स्थानों पर संघर्ष की घटनाएं हुई. इधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की सुविधा के लिए दुर्गापुर एक्सप्रेस हाइवे पर मालवाहक भारी वाहनों का परिचालन […]

बर्दवान : कोलकाता शहीद रैली में शामिल होने जा रहे तृणमूल कर्मियों के बसों पर भाजपा के कथित समर्थकों ने कई स्थानों पर पथराव किया तथा उनका परिचालन रोका. इसके कारण कई स्थानों पर संघर्ष की घटनाएं हुई. इधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की सुविधा के लिए दुर्गापुर एक्सप्रेस हाइवे पर मालवाहक भारी वाहनों का परिचालन रोक दिया था.

दूसरी ओर बड़ी संख्या में बसों के कोलकाता जाने से बस टर्मिनस में काफी कम संख्या में बसों का परिचालन हुआ. यात्रियों को परेशानी हुई. रविवार की सुबह नौ बजे मेमारी-तारकेश्वर सड़क पर हुगली जिला के नारायणपुर इलाके के जमालपुर-जाडग्राम रुट के तृणमूल कर्मियों से भरी बस पर भाजपा समर्थको ने भारी पथराव किया.
बस के चालक ने बस की गति कम कर दी. 50-60 भाजपा समर्थकों ने बस में जम कर तोड़फोड़ की. इसका विरोध करने पर बस में सवार तृणमूल समर्थको के साथ मारपीट की गई. बस में सवार तृणमूल समर्थक शंभू कोले, तथा रफीकुल इहलाम ने कहा कि बस की गति कम होते ही भाजपा समर्थकों ने बस में घुस कर उनके साथ मारपीट की.
बस में तोड़फोड़ की. बस की हालत बिगड़ने के कारण बस कोलकाता न जाकर वापस जमालपुर लौट गई. बस में सवार तृणमूल कर्मियों ने जारग्राम में सुबह 10 से लगातार एक घंटे तक माधबपुर चौराहे के नजदीक मेमारी- तारकेश्वर रोड पर सड़क जाम किया. जमालपुर थाना पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.
इसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ. तृणमूल नेताओं ने आरोप लगाया कि शक्तिगढ़ रेलगेट, बडशूल के धर्मतला-कोलकाता, जमालपुर के जौग्राम आदि इलाको में रविवार की सुबह तृणमूल कर्मियों को बस में सवार होने से भाजपा समर्थको ने रोकने का प्रयास किया. सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने भाजपा समर्थको को हटाया.
पुलिस की सहायता पर तृणमूल समर्थक बस पर सवार होकर कोलकाता के लिए निकले. दुर्गापुर एक्सप्रेस हाइवे में कई स्थानों पर पुलिस ने पिकेट बना रखे थे ताकि भाजपा कर्मी तृणमूल कर्मियों की बसों को रोक नहीं सके. भाजपा नेता गुलाम जर्जिस ने बताया कि तृणमूल समर्थक 80 बसों से कोलकाता गये. लेकिन बस में समर्थकों की संख्या काफी कम थी.
तृणमूल के जिला महासचिव उत्तम सेनगुप्ता ने बताया कि विभिन्न इलाकों में भाजपा कर्मियों ने बसों को रोकने का प्रयास किया. कई बसों में तोड़फोड़ की गई. इसके बाद भी बड़ी संख्या में पार्टी कर्मी कोलकाता रवाना हुए. हावड़ा स्टेशन में जिला अध्यक्ष तथा राज्य के मंत्री सपन देवनाथ ने शिविर लगा रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें