27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दामोदर नदी में डूबने से तीन छात्रों की हुई मौत

कालीपहाड़ी में क्रिकेट खेलने के बाद नहाने के लिए पहुंचे नदी किनारे तैरना न आने के बाद भी नदी में बने टीले तक पहुंचने की लगी बाजी एक को बचाने में दूसरा तथा दूसरे को बचाने में डूबा तीसरा, चौथा बचा मृतकों में दो इंजीनियरिंग के छात्र थे, एक पीड़ित स्नातक का िवद्यार्थी था आसनसोल […]

कालीपहाड़ी में क्रिकेट खेलने के बाद नहाने के लिए पहुंचे नदी किनारे

तैरना न आने के बाद भी नदी में बने टीले तक पहुंचने की लगी बाजी
एक को बचाने में दूसरा तथा दूसरे को बचाने में डूबा तीसरा, चौथा बचा
मृतकों में दो इंजीनियरिंग के छात्र थे, एक पीड़ित स्नातक का िवद्यार्थी था
आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत दामोदर नदी के डामरा घाट में स्नान करने के दौरान डूबने से दो इंजीनियरिंग छात्र अरविंद साव (19), अविनाश मल्लिक (21) तथा स्नातक छात्र अभिषेक हेला (21) की मौत हो गयी, जबकि उनके चौथे मित्र शुभम सिंह को नदी किनारे रहे उनके मित्रों ने किसी तरह बचा लिया.
स्थानीय आदिवासी युवकों ने 45 मिनट की मशक्कत के बाद उनको नदी से निकाला. सूचना मिलने पर पहुंचे स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने तीनों को आसनसोल जिला अस्पताल भेजा. चिकित्सकों ने जांच के बाद उनकी मौत की पुष्टि कर दी. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये. तीनों मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों की हालत अर्द्धविक्षिप्तों की हो गयी है.
घटनास्थल पर मौजूद मृतकों के तीन मित्रों- शुभम सिंह, दिलीप कुमार और विवेक राम ने बताया कि छह मित्र तीन मोटरसाइकिलों से कालीपहाड़ी क्रिकेट खेलने गये थे. क्रिकेट खेलने के बाद सभी नहाने के इरादे से दामोदर नदी के डामरा घाट पहुंचे. छह मित्रों में से किसी को भी तैरना नहीं आता था. उन्हें नदी की गहराई का अंदाजा भी नहीं था.
नदी के बीच में बालू का टीला था. सभी में बाजी लगी कि जो नदी पार कर बालू के टीले को छू कर आयेगा, उसे पुरस्कार दिया जायेगा. सबसे पहले अभिषेक हेला ने नदी में छलांग लगायी. कुछ दूर जाने के बाद वह डूबने लगा और बचाने के लिए चिल्लाने लगा. उसे बचाने के लिए अविनाश मल्लिक ने नदी में छलांग लगा दी. उसे तैरना नहीं आता था. मित्र को बचाने के प्रयास में वह भी डूबने लगा.
दोनों साथियों को डूबते देख अरविंद साव ने भी नदी में छलांग लगा दी. परंतु वह भी डूबने लगा. चौथा साथी शुभम भी नदी में कूद पड़ा. उसे भी डूबता देख किनारे खड़े दो साथियों दिलीप कुमार तथा विवेक राम ने पास पड़ी पाइप और छोटी रस्सी को फेंक कर शुभम को किसी तरह नदी से खींच कर बाहर निकाला.
अभिषेक, अविनाश और अरविंद को डूबते और छटपटाते देख तीनों साथियों ने घरवालों और दोस्तों को फोन कर घटना की जानकारी दी. दो साथियों ने दामोदर नदी के निकट स्थित डामरा आदिवासी बस्ती में जाकर मदद मांगी. जब तक आदिवासी वहां पहुंचे, तीनों नदी में डूब कर लापता हो चुके थे. लगभग 45 मिनट तक नदी में खोजने के बाद आदिवासी युवकों ने तीनों साथियों को अलग अलग स्थल से बाहर निकाला. सूचना पाकर आसनसोल साउथ थाना से पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और तीनों को आसनसोल जिला अस्पताल भेजा. जांच के बाद चिकित्सकों ने तीनों के मृत होने की पुष्टि कर दी.
स्थानीय पार्षद शुकुल हेम्ब्रम तथा तृणमूल नेता संजय सिंह नदी किनारे पहुंचे तथा छात्रों को नदी से निकालने तक मौजूद रहे. उन्होंने इस घटनाकम पर गहरा दु:ख जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें