26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैलेक्सी मॉल के सुरक्षाकर्मी की मौत

कार्य के दौरान सिर के बल गिरने से गंभीर रूप से घायल मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ किया गया आंदोलन पत्नी को नौकरी, दो बेटियों को सावधि योजना में दो-दो लाख बर्नपुर : हीरापुर थाना अंतर्गत नरसिंहबांध अंबेडकर नगर निकासी गैलेक्सी मॉल के बंगाल प्रोटेक्टिव गार्ड प्राईवेट लिमिटेड कर्मी रज्जन हेला (38) […]

कार्य के दौरान सिर के बल गिरने से गंभीर रूप से घायल

मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ किया गया आंदोलन
पत्नी को नौकरी, दो बेटियों को सावधि योजना में दो-दो लाख
बर्नपुर : हीरापुर थाना अंतर्गत नरसिंहबांध अंबेडकर नगर निकासी गैलेक्सी मॉल के बंगाल प्रोटेक्टिव गार्ड प्राईवेट लिमिटेड कर्मी रज्जन हेला (38) की मंगलवार को कार्य के दौरान सिर के बल गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया. सहयोगी कर्मी निर्मल मंडल, आनंद राउत तथा तरूण बाग उसे इलाज के लिये एचएलजी अस्पताल ले गये.
जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया. हाउस कीपिंग विभाग कर्मी के माध्यम से घटना की सूचना उसके परिजनो को मिली. उसकी आकस्मिक मृत्यु की खबर सुनकर परिजनो में आक्रोश फैल गया. परिजनो ने गैलेक्सी मॉल के समक्ष पहुंचकर हंगामा किया. टीएमवाईसी के आसनसोक साउथ ब्लॉक टाउन अध्यक्ष अमित सेन के नेतृत्व में मुआवजे की मांग को लेकर गैलेक्सी मॉल स्थित विग बाजार के शर्टर को गिराकर धरना शुरू कर दिया.
विग बाजार के कर्मियो ने एमएमआईसी (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक को घटना की जानकारी दी. श्री घटक के निर्देश पर एसएम अहमद उर्फ मिठाई बाबू दोनो पक्षो सुलह को लेकर बैठक की. टीएमवाईसी के आसनसोल साउथ ब्लॉक टाउन अध्यक्ष अमित सेन, मिठाई बाबू, मॉल मैनेजर संजय चक्रवर्ती, पश्चिम बंगाल अनुसूचित हेला जाति महासंघ के अध्यक्ष हरिचन्द्र प्रसाद, कार्यकारी अध्यक्ष भोला हेला, जिलाध्यक्ष सूरज हेला, राजेश हेला, मनोज हेला, बच्चा हेला, रूपेश हेला, राजेश हेला, सुभाष हेला, सज्जन हेला, गणेश हेला, महेया हेला आदि उपस्थित थे.
बैठक में मृतक की दोनों बेटियों नंदिनी तथा तान्या को दो-दो लाख रूपये की एफडी देने का निर्णय लिया गया. साथ ही पत्नी कुंती देवी को नौकरी तथा 4.5 हजार रूपये प्रति महीने भुगतान करने का निर्णय लिया गया. साथ ही मृतक के पीएफ तथा ग्रेच्यूटी की राशि की व्यवस्था की जायेगी. मॉल प्रबंधन ने अंतिम संस्कार के लिये भी अनुदान दिया.
गैलेक्सी मॉल के प्रबंधक मैनेजर संजय चक्रवर्ती के अश्वासन के बाद शव को गैलेक्सी मॉल परिसर से हटाया गया. शव को परिजन अंतिम संस्कार के लिये लेकर चले गये. पार्थिव शरीर का अंतिम सरकार कालाझरिया शवदाह गृह में किया गया.
सनद रहे कि मंगलवार को रज्जन प्रति दिन की तरह मॉल में सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर रहा था. मॉल ग्राउंड प्लोर के प्रवेश द्वारा से दाखिल होने के क्रम में अचानक रज्जन का सिर चकराया. वह लड़खड़ाकर अचानक फर्श पर औंधे मुंह गिर पडा. सिक्यूरिटी कर्मी ने उसका सहारा देकर उठाने का प्रयास किया. उसके नाक मुंह से खून निकलता देखकर हाउस किपिंग विभाग के उसके एक परिजन के सहयोग से एचएलजी अस्पताल में इलाज के लिये दाखिल कराया गया.
जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनो ने बताया कि रज्जन सिक्यूरिटी विभाग में कार्य करता था. जिससे उसके परिवार का जीवन यापन होता था. उसकी अचानक कार्य के मृत्यु की खबर से सारा परिवार सदमे है. उसकी पत्नी तथा बेटियो की जीवन यापन के लिये मुआवजे की मांग की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें