36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर : मतदान करना हर मतदाता की जिम्मेवारी

दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट में शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया. अध्यक्षता आईएसपी के सीईओ सह डीएसपी के अतिरिक्त प्रभार में रहे अनिर्वाण दासगुप्ता ने की. मतदाताओं को लोकतंत्र की रक्षा और मतदान के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए शपथ दिलाई गई. श्री दासगुप्ता ने कहा कि सभी को लोकतंत्र की […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट में शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया. अध्यक्षता आईएसपी के सीईओ सह डीएसपी के अतिरिक्त प्रभार में रहे अनिर्वाण दासगुप्ता ने की. मतदाताओं को लोकतंत्र की रक्षा और मतदान के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए शपथ दिलाई गई.

श्री दासगुप्ता ने कहा कि सभी को लोकतंत्र की रक्षा और देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वाह निष्ठा के साथ करना चाहिए. देश भर में मतदाता दिवस मनाया गया. इस महत्वपूर्ण दिवस का आयोजन सभी भारतवासियों को अपने राष्ट्र के प्रति कर्तव्य की याद दिलाता है और साथ ही यह भी बताता है कि हर व्यक्ति के लिए मतदान करना ज़रूरी है. इसका मुख्य उद्देश्य देश में मतदाताओं की संख्या बढ़ाना, विशेषकर नए मतदाताओं को इससे जोड़ना है.

डीएसपी के ईडी (पीएंडए) पीके प्रधान, निदेशक प्रभारी (चिकित्सा व स्वास्थ सेवायें) डॉ केएन ठाकुर, ईडी (वर्क्स) एस तनेजा, ईडी (एमएम) एस नंदी, महाप्रबंधक, वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे.
सुबह इस्पात भवन में संकल्प पाठ कराया गया. क्रमशः ईडी (एमएम) एस नंदी ने बांग्ला, निदेशक प्रभारी (चिकित्सा व स्वास्थ सेवायें) डॉ के एन ठाकुर ने हिंदी और ईडी (पीएंडए) पीके प्रधान ने अंग्रेजी में शपथ दिलाई.
गौरतलब हो कि भारत निर्वाचन आयोग का गठन 25 जनवरी, 1950 को हुआ था. भारत सरकार ने राजनीतिक प्रक्रिया में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने हेतु निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी को ही वर्ष 2011 से ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ के रूप में मनाने की शुरुआत की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें