28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : शेख हसीना के दौरे से अंडाल एयरपोर्ट को मिलेगी पहली इंटरनेशनल फ्लाइट

दुर्गापुर : पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर एयरपोर्ट (अंडाल) को जल्द ही पहली इंटरनेशनल फ्लाइट मिलने जा रही है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 25 और 26 मई को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगी. इस दौरान वह कोलकाता एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट से दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी बेहद […]

दुर्गापुर : पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर एयरपोर्ट (अंडाल) को जल्द ही पहली इंटरनेशनल फ्लाइट मिलने जा रही है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 25 और 26 मई को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगी. इस दौरान वह कोलकाता एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट से दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी.
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी बेहद उत्साहित है. शेख हसीना यहां के एयरपोर्ट के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय विमान की अग्रदूत बनेंगी. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने शेख हसीना के स्वागत के लिए बैनर भी तैयार किये हैं. फिलहाल एयरपोर्ट के पास दिल्ली से दुर्गापुर के लिए एयर इंडिया फ्लाइट के रूप में सिर्फ एक डेली ऑपरेशन उपलब्ध है. शेख हसीना यहां से आसनसोल स्थित काजी नजरूल इस्लाम यूनिवर्सिटी जायेंगी. उन्हें यहां मानद उपाधि प्रदान की जायेगी.
25 मई को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री सुबह नौ बजे बांग्लादेश विमान से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगी. इसके बाद वह भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बोलपुर जायेंगी, जहां वह रबींद्र भवन का दौरा करेंगी और फिर शांतिनिकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होंगी. दीक्षांत समारोह के बाद दोनों नेता बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करेंगे और दोपहर का भोजन करेंगे.
कोलकाता में शेख हसीना से मिलेंगी ममता
शेख हसीना वापस उसी दिन कोलकाता जायेंगी. अगले दिन वह कोलकाता से बांग्लादेश एयरलाइंस की फ्लाइट से दुर्गापुर जायेंगी. और काजी नजरूल इस्लाम विश्वविद्यालय में मानद उपाधि ग्रहण करेंगी. विश्वभारती यूनिवर्सिटी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई तीखी बहसबाजी के चलते वह इस आमंत्रण को टाल भी सकती हैं. वहीं शेख हसीना से होटल में मुलाकात कर सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें