27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओएमडीसी के निदेशक प्रेमसागर की अनुशंसा

इसीएल के सीएमडी सहित तीन निदेशक आगामी वर्ष के अप्रैल माह तक कंपनी से सेवानिवृत्त हो जायेंगे. पीइएसबी ने सीएमडी के लिए साक्षात्कार संपन्न किया है. सांकतोडिया : ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में नये अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के लिए बुधवार को हुए साक्षात्कार में ओएमडीसी के निदेशक प्रेमसागर मिश्र के नाम की अनुशंसा पब्लिक […]

इसीएल के सीएमडी सहित तीन निदेशक आगामी वर्ष के अप्रैल माह तक कंपनी से सेवानिवृत्त हो जायेंगे. पीइएसबी ने सीएमडी के लिए साक्षात्कार संपन्न किया है.
सांकतोडिया : ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में नये अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के लिए बुधवार को हुए साक्षात्कार में ओएमडीसी के निदेशक प्रेमसागर मिश्र के नाम की अनुशंसा पब्लिक इंटरप्राइजेज सिलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने की है. इस साक्षात्कार में कुल सात अभ्यार्थियों ने भाग लिया था. सनद रहे कि कंपनी के मौजूदा चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक सुब्रत चक्रवर्ती 31 मार्च, 2018 को सेवानिवृत हो रहे हैं.
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पब्लिक इंटरप्राइजेज सिलेक्शन बोर्ड ने श्री चक्रवर्ती के उत्तराधिकारी की तलाश शुरू कर दी है. इसके लिए तय मानदंड़ों के आधार पर आवेदन मांगे गये थे.
इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की गयी. साक्षात्कार में एनसीएल के तकनीकी निदेशक गुणाधर पांडेय, सीएमपीडीआईएल के निदेशक भोला नाथ शुक्ला, सीसीएल के महाप्रवंधक कौशलेन्द्र कुमार मिश्र, एनएमडीसी के कार्यपालक निदेशक आलोक कुमार मेहता, एनटीपीसी के अपर महाप्रवंधक कुणाल भादुड़ी, एमसीएल के तकनीकी निदेशक ओमप्रकाश सिंह तथा ओएमडीसी के निदेशक प्रेम सागर मिश्र शामिल हुए थे. साक्षात्कार के बाद पीईसीबी ने श्री मिश्र के नाम की अनुशंसा इस पद के लिए की है. कोयला मंत्रलय से इस नाम को केंद्र सरकार के पास भेजा जायेगा तथा वहां से मंजूरी मिलने के बाद उनके नियोजन का पत्र जारी किया जायेगा.
सूत्नों ने बताया की मौजूदा सीएमडी श्री चक्रवर्ती मार्च महीने में सेवानिवृत्त होंगे. उनके साथ वित्त निदेशक एएम मराठे भी उसी महीने में सेवानिवृत हो रहे हैं. कंपनी के कार्मिक निदेशक केएस पात्र आगामी अप्रैल महीने में सेवानिवृत हो रहे हैं. पीईएसबी ने कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पद के लिए चयनित किया है.
वित्त निदेशक एवं कार्मिक निदेशक पद के लिए अभी तक साक्षात्कार नहीं हो पाया है. कंपनी में अभी भी तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) की कुर्सी खाली पड़ी है. तकनीकी निदेशक (संचालन) के पद पर सुनील झा का सलेक्शन हुआ है.
लेकिन विजिलेंस क्लीरेंस नहीं होने के कारण वे महाप्रवंधक (इंचार्ज) के पद पर आसीन हैं. विजिलेंस क्लीयरेंस होने के बाद ही वे निदेशक पद की कुर्सी पर विराजमान होंगे. अभी तकनीकी निदेशक (संचालन) का दायित्व वित्त निदेशक श्री मराठे एवं तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) का दायित्व कार्मिक निदेशक श्री पात्न के पास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें