27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालखाने से 18 बंदूक चोरी के मामले में सब-इंस्पेक्टर समेत चार गिरफ्तार

खड़गपुर : झाड़ग्राम के लालगढ़ थाने के मालखाना से 18 बंदूक चोरी के आरोप में पुलिस ने एक सब – इंस्पेक्टर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक नेशनल वालंटियर फोर्स (एनबीएफ) भी है. गिरफ्तार आरोपियों में तारापद टुडू (सब-इंस्पेक्टर), लक्खीराम राना (एनबीएफ), दिलीप सेनापति और सुधांग्शु सेनापति है. दिलीप और […]

खड़गपुर : झाड़ग्राम के लालगढ़ थाने के मालखाना से 18 बंदूक चोरी के आरोप में पुलिस ने एक सब – इंस्पेक्टर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक नेशनल वालंटियर फोर्स (एनबीएफ) भी है. गिरफ्तार आरोपियों में तारापद टुडू (सब-इंस्पेक्टर), लक्खीराम राना (एनबीएफ), दिलीप सेनापति और सुधांग्शु सेनापति है. दिलीप और सुधांग्शु रिश्ते में पिता-पुत्र हैं. सब-इंस्पेक्टर तारापद टुडू वर्तमान में जामबनी थाने में कार्यरत था.

मिली जानकारी के अनुसार 16 जनवरी को लालगढ़ थाना के मालाखाने से हथियारों के गायब होने की जानकारी तब मिली जब मालखाने की देखरेख करने वाले पुलिसकर्मी विश्वनाथ पंडा हथियारों की मिलान कर रहे थे. पंडा ने देखा कि गिनती में 18 बंदूकें गायब हैं. उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी अपने आला अधिकारियो को दी. बंदूकें गायब होने की सूचना मिलते ही झाड़ग्राम जिला पुलिस में हड़कंप मच गया. जांच के लिए एक विषेश पुलिस टीम का गठन किया गया.
मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार सब-इंस्पेक्टर तारापद टुडू 2008 में लालगढ़ थाना के मालखाने के दायित्व में था. वह पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर थाना के पाथरचाकरी गांव का निवासी है. सूत्रों की मानें तो पाथरचाकरी गांव कभी माओवादियों गतिविधियों के लिए चर्चित था. वर्ष 2008 से लेकर वर्ष 2012 के बीच माओवादियों के खिलाफ जंगलमहल इलाके में चलाया गये अभियान में नक्सलियों से पुलिस के हथियार भी बरामद हुए थे.
झाड़ग्राम जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भरत राठौर ने बताया कि पुलिस की जांच टीम ने सबसे पहले हथियार खरीदार दिलीप सेनापति और सुधांग्शु सेनापति को गिरफ्तार किया. जांच के दौरान दोनों ने सब-इंस्पेक्टर तारापद टुडू और एनबीएफ कर्मी लक्खीराम राणा का नाम लिया. पुलिस का मनना है कि तारापद बंदूक निकालकर लक्खीराम को देता था. लक्खीराम बंदूक दिलीप और सुधांग्शु को बेचा करता था. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर बुधवार को झाड़ग्राम जिला अदालत में पेश किया. अदालत ने चारों को पांच दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें