25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अधेड़ की गोली मारकर हत्या

करपी (अरवल) : शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के शहरतेलपा देवकुंड पथ पर स्थित बाबा नाम केवलम मोड़ के निकट 60 वर्षीय रामकेवल राम की गोली मार हत्या कर दी गयी. सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष संदीप सिंह पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल अरवल भेजा. पुलिस सूत्रों से […]

करपी (अरवल) : शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के शहरतेलपा देवकुंड पथ पर स्थित बाबा नाम केवलम मोड़ के निकट 60 वर्षीय रामकेवल राम की गोली मार हत्या कर दी गयी. सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष संदीप सिंह पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल अरवल भेजा. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक मेहंदिया थाना क्षेत्र के सहबाजपुर धेवाई गांव का निवासी था.

वह पिछले कई वर्षों से पक्का मठ में लगभग 9 बीघा जमीन लेकर मकान बना अपनी पत्नी के साथ रह रहा था. बुधवार कि रात 9 बजे घर लौटने के क्रम में गोली मार हत्या कर दी गयी. घटना की सूचना मिलते ही मृतक के पुत्र पहुंचा. मृतक के पुत्र के बयान पर 5 नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. घटना का कारण जमीन संबंधी विवाद बताया जा रहा है.
घटना का कारण जमीन संबंधी विवाद :
1958 में कुंती कुंवर से राम केवल राम के पिताजी खेमचंद राम ने 9 बीघा 3 कट्ठा जमीन खरीदी थी. इधर इस जमीन की कीमत काफी बढ़ गयी है, इसलिए उस जमीन पर माफिया की नजर है और किसी तरह से हासिल कर लेना चाहते हैं.
हालांकि उक्त जमीन का मुकदमा भी चला है. उस जमीन की दोबारा रजिस्ट्री कराने वाले हार गये. अब कानूनी रूप से हार जाने के बाद मालिक व जमीन खरीदने वाले जमीन पर गुंडागर्दी व हत्या कर कब्जा जमाना चाहते हैं. इसके पहले इन्हें आर्थिक रूप से क्षति भी पहुंचाने की भरपूर कोशिश की गयी है. कई बार इनकी फसल नष्ट कर दी गयी थी. मोटर चुरा ली गयी.
चापाकल, पाइप सब चुरा लेते थे. विभिन्न प्रकार के उत्पीड़न व तंग किया जाता था ताकि वह पक्का मठ छोड़कर भाग जाएं. जब कानून एवं हर तरह के अत्याचार का मुकाबला मजबूती से राम केवल दास ने किया और पीछे हटने का नाम नहीं लिया, तो इनकी हत्या ही कर दी गयी. घटना की निंदा माले नेताओं ने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें