27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

737 मैक्स 8 विमानों पर बैन के बाद हवाई किराया दोगुना से अधिक बढ़ा

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा बोइंग 737 मैक्स विमानों के उड़ान भरने पर रोक लगाने के बाद बुधवार और गुरुवार को प्रमुख हवाई मार्गों पर विमान किराये में काफी बढ़ोतरी देखी गयी. यात्रा.कॉम द्वारा मुहैया कराये गये आंकड़ों के मुताबिक, यात्रा से ठीक पहले टिकट लेने पर बुधवार को किराया मुंबई-बेंगलुरु, बेंगलुरु-मुंबई, चेन्नई-दिल्ली, दिल्ली-कोलकाता […]

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा बोइंग 737 मैक्स विमानों के उड़ान भरने पर रोक लगाने के बाद बुधवार और गुरुवार को प्रमुख हवाई मार्गों पर विमान किराये में काफी बढ़ोतरी देखी गयी. यात्रा.कॉम द्वारा मुहैया कराये गये आंकड़ों के मुताबिक, यात्रा से ठीक पहले टिकट लेने पर बुधवार को किराया मुंबई-बेंगलुरु, बेंगलुरु-मुंबई, चेन्नई-दिल्ली, दिल्ली-कोलकाता और मुंबई- चेन्नई जैसे अहम मार्गों पर पिछले साल 13 मार्च की तुलना में दोगुने से अधिक बढ़ गया.

मुंबई-दिल्ली, बेंगलुरु-दिल्ली, मुंबई-बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली-कोलकाता, मुंबई-हैदराबाद और मुंबई-चेन्नई जैसे मार्गों पर भी पिछले साल की तुलना में गुरुवार को यही स्थिति देखी गयी. यात्रा.कॉम के आंकड़ों से पता चला है कि 14 मार्च को मुंबई-चेन्नई रूट पर टिकट की कीमतें बढ़कर 20,329 रुपये हो गयी. पिछले साल 14 मार्च को यात्रा से ठीक पहले टिकट लेने पर किराया 5,671 रुपये था.

इसके मुताबिक, 14 मार्च को मुंबई-दिल्ली मार्ग पर यात्रा से ठीक पहले टिकट लेने पर किराया 13,495 रुपये है, जिसमें पिछले साल 14 मार्च की तुलना में 137 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. गौरतलब है कि इथोपियन एयरलांइस का एक 737 मैक्स 8 विमान रविवार को अदीस अबाबा के पास दुर्घटना हो गया जिसमें सवार सभी 157 लोग मारे गए थे. मंगलवार रात नागर विमानन महानिदेशालय ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमान के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया. स्पाइसजेट के पास ऐसे 12 विमान हैं और वह इस फैसले से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें