पुलिस ने रोकी नाबालिग की शादी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बालुरघाट : पुलिस व एक स्वयंसेवी संस्था के संयुक्त तत्वावधान में एक नाबालिगा को विवाह के बंधन में बंधने से रोका जा सका. मंगलवार की रात को गुप्त सूचना के आधार पर खबर पाकर कुमारगंज थाना पुलिस व चाइल्ड लाइन नामक एक स्वयंसेवी संस्था की मदद से नाबालिका की शादी रोक दी गयी.

घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुमारगंज थाना के लाट मिर्जापुर इलाके की है. जानकारी के अनुसार लाट मिर्जापुर इलाके के निवासी इम्तियाज अली मंडल गरीबी के चलते अपनी नाबालिग बेटी की शादी तय कर दी थी. आज तपन थाना के करंजाबाड़ी इलाके के एक नाबालिग लड़के के साथ बेटी की शादी होनी थी.

लेकिन मंगलवार की रात को ही गुप्त सूचना के आधार पर खबर पाकर स्वयंसेवी संस्था के को-ऑर्डिनेटर कुमारगंज थाना पुलिस के साथ संपर्क किया. आखिर में रात आठ बजे के आसपास कुमारगंज थाना पुलिस व ओसी समेत गणोश शर्मा, बीडीओ भास्कर मजूमदार, ज्वायंट बीडीओ अनुप चक्रवर्ती घटनास्थल पर पहुंच कर बाल विवाह रोक दिया. साथ ही 18 साल नहीं होने तक बेटी की शादी नहीं देने का शपथ बच्ची के पिता को दिलाया. बीडीओ भास्कर मजूमदार ने बताया कि नाबालिगा के पिता से लिखित स्वीकारोक्ति भी लिया गया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें