27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तुर्की में असफल तख्तापलट के बाद 103 जनरल, एडमिरल हिरासत में लिये गए

इस्तांबुल : तुर्की में राष्ट्रपति रिसेप तइप ईदोगन के असफल तख्तापलट के मद्देनजर कुल 103 जनरल और एडमिरल को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं नौ हजार अधिकारियों कोबरखास्त कर दिया गया है जिसमेंबड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. सरकारी संवाद समिति एनादुलु ने कहा कि शीर्ष सैन्य अधिकारियों को हिरासत में […]

इस्तांबुल : तुर्की में राष्ट्रपति रिसेप तइप ईदोगन के असफल तख्तापलट के मद्देनजर कुल 103 जनरल और एडमिरल को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं नौ हजार अधिकारियों कोबरखास्त कर दिया गया है जिसमेंबड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. सरकारी संवाद समिति एनादुलु ने कहा कि शीर्ष सैन्य अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया. गत शुक्रवार के असफल सैन्य तख्तापलट के बाद सशस्त्र बलों पर कीगयीबड़ी कार्रवाई प्रतीत होती है.

इन अधिकारियों को अब अदालत ले जाया जा रहा है ताकि उनकी रिमांड के बारे में निर्णय किया जा सके. दोगन संवाद समिति ने कहा कि 10 जनरल को सुनवायी से पहले रिमांड में ले लिया गया. हिरासत मेंलिए गए अधिकारियों पर तुर्की के संविधान का उल्लंघन करने और सरकार को बल प्रयोग से सत्ता से बेदखल करने के प्रयास का आरोप है.

इन अधिकारियों पर यह भी आरोप है कि ये फतहुल्ला गुलेन के नेतृत्व वाले फतहुल्ला टेरर आर्गेनाइजेशन :एफइटीओ: से संबद्ध हैं. इस बीच तुर्की ने करीब नौ हजार अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है जिसमें बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. सरकारी संवाद समिति एनादुलु ने गृह मंत्रालय के हवाले से कहा कि कुल 8777 लोक सेवकों कोबरखास्त किया गया है, जिनमें 7899 पुलिस अधिकारी, एक प्रांतीय गवर्नर और 29 नगरों के गवर्नर शामिल हैं.

मंत्रालय ने यह भी कहा कि इनमें पुलिस बल के 614 सदस्य भी शामिल हैं जिनके जिम्मे घरेलू सुरक्षा की जिम्मेदारी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें