28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजद, जदयू में तालमेल कराये कांग्रेस

रांची : जदयू के प्रदेश प्रभारी श्रावण कुमार ने कहा : महागंठबंधन का नेता कांग्रेस है. महागंठबंधन में शामिल राजद-जदयू के बीच तालमेल कराना कांग्रेस का ही काम है. जदयू की सीटिंग सीट छतरपुर से राजद प्रत्याशी को उतारे जाने के मामले में कांग्रेस ने जदयू को आश्वस्त किया है. बातचीत चल रही है. मामला […]

रांची : जदयू के प्रदेश प्रभारी श्रावण कुमार ने कहा : महागंठबंधन का नेता कांग्रेस है. महागंठबंधन में शामिल राजद-जदयू के बीच तालमेल कराना कांग्रेस का ही काम है.
जदयू की सीटिंग सीट छतरपुर से राजद प्रत्याशी को उतारे जाने के मामले में कांग्रेस ने जदयू को आश्वस्त किया है. बातचीत चल रही है. मामला हल नहीं होगा, तो जदयू अपना फैसला लेगा. जदयू के प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता में श्री कुमार ने कहा कि जदयू ने छतरपुर से सुधा चौधरी और हुसैनाबाद सीट से उमेश साहू को प्रत्याशी बनाया है.
मालूम हो कि हुसैनाबाद राजद की सीटिंग सीट है. श्री कुमार ने कहा कि छतरपुर से राजद अपना प्रत्याशी वापस लेगा, तो जदयू भी हुसैनाबाद से उम्मीदवार वापस ले लेगा. उन्होंने बताया कि जदयू ने महागंठबंधन से झारखंड में 10 सीटों की डिमांड रखी है. अब तक कांग्रेस ने छतरपुर, बाघमारा, मांडु, डुमरी और बरकट्टा (कुल पांच) सीटों पर जदयू को समर्थन करने की सहमति जता दी है. शेष सीटों पर बातचीत चल रही है. जदयू को अब तक दी गयी सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जायेगी.
तमाड़ सीट के बारे में पूछे जाने पर श्री कुमार ने कहा कि उस पर अब तक बात नहीं हुई है. हालांकि राजा पीटर को जदयू में फिर से जगह देने से उन्होंने साफ इनकार किया. कहा कि राजा पीटर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण छह सालों के लिए जदयू से निष्कासित किया गया है. कुमार ने बताया कि झारखंड विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन में शामिल दलों के प्रत्याशियों की मदद के लिए 101 सदस्यीय चुनाव समिति बनी है. जलेश्वर महतो अध्यक्ष बनाये गये हैं. कृष्णानंद मिश्र को संयोजक, कृष्णा सिंह घटवार को उप सह संयोजक बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें