32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरी हो सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति, आज ट्रंप का ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की अंतिम सुनवाई वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई के लिए अंतिम बहस सोमवार को शुरू हो गयी, जिसमें उनके बरी हो जाने की उम्मीद है. ट्रंप का चार फरवरी को अपना तीसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ (दोनों सदनों के संयुक्त सत्र के लिए […]

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की अंतिम सुनवाई

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई के लिए अंतिम बहस सोमवार को शुरू हो गयी, जिसमें उनके बरी हो जाने की उम्मीद है. ट्रंप का चार फरवरी को अपना तीसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ (दोनों सदनों के संयुक्त सत्र के लिए राष्ट्रपति द्वारा दिया वार्षिक संबोधन) देने का कार्यक्रम है. राष्ट्रपति पर अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अमेरिका के मित्र राष्ट्र यूक्रेन पर जो बाइडेन के खिलाफ जांच शुरू करने की घोषणा करने का दबाव बनाने के आरोप में दिसंबर में महाभियोग की कार्रवाई शुरू की गयी थी. बाइडेन आयोवा कॉकस के उम्मीदवारों में शामिल है.

कॉकस डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार का चयन करता है और यह चुनावी प्रक्रिया की आधिकारिक शुरुआत होती है. रिपब्लिकन पार्टी के नियंत्रण वाली अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मुकदमे के लिए नये गवाहों और दस्तावेजों को पेश करने वाले विपक्षी डेमोक्रेट्स के प्रस्ताव को शुक्रवार को मामूली अंतर से खारिज कर दिया.

ओआइसी ने ट्रंप की शांति योजना खारिज की

जेद्दा (सऊदी अरब). इस्लामी सहयोग संगठन (ओआइसी) ने पश्चिम एशिया के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की शांति योजना खारिज करते हुए सोमवार को अपने 57 सदस्य देशों से कहा कि वे इसे लागू करने में मदद न करें. दुनिया भर में 1.5 अरब से ज्यादा मुसलमानों का प्रतिनिधित्व करने वाले इस्लामी देशों के संगठन ने एक बयान में कहा कि संगठन इस अमेरिकी-इस्राइली योजना को खारिज करता है. यह फिलिस्तीनी शांति प्रक्रिया की शर्तों के विरुद्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें