28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड ने 100 पदों पर निकाली वेकैंसी, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

नयी दिल्ली:हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के 100 पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों को एक वर्ष के अनुबंध पर भरा जायेगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2020 है. […]

नयी दिल्ली:हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के 100 पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों को एक वर्ष के अनुबंध पर भरा जायेगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2020 है.

हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड कुल 100 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इनमें से फिटर के लिए 45, इलेक्ट्रिशियन के लिए 35, वेल्डर (जी एंड ई) के लिए 04, मशीनिस्ट के लिए 04, टर्नर के लिए 04, कारपेंटर या प्लंबर के लिए 04 और ड्राफ्टमैन (सिविल या मैकेनिकल) के लिए कुल 04 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं.

शैक्षणिक योग्तया- उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से दसवीं या समकक्ष परीक्षा पास करना जरूरी होगा. साथ न्यूनतम 60 फीसदी अंक के सात संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए. इन सभी पदों के लिए सिर्फ वही उम्मीदवार योग्य होंगे जिन्होंने अपनी आईटीआई साल 2016 से 2019 के बीच पूरी की हो.

आयु सीमा- इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 तो वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गयी है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया- योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह सात हजार रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

आवेदन की प्रक्रिया

  • सबसे पहले वेबसाइट (https://www.hindustancopper.com/) पर लॉगइन करना होगा. होमपेज पर ऊपर की ओर करियर सेक्शन दिखाई देगा. इस पर क्लिक करें. ऐसा करने पर एक नया वेबपेज खुल जायेगा.
  • यहां एडवर्टाइजमेंट नंबर में HCL/ICC/HR/R&E/TA/2019 dated – 27.12.2019 के आगे शीर्षक Engagement of Trade Apprentices at HCL/ICC… दिया गया है. शीर्षक के आगे व्यू नोटिस ऑप्शन पर क्लिक करें. ऐसा करते ही रिक्तियों से संबंधित जारी किया गया विस्तृत विज्ञापन खुल जायेगा. इसे ध्यान से पढ़ें और पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें. इसके बाद पिछले वेबपेज पर आएं.
  • अब अप्लाई ऑफलाइन बटन पर टैब करें. ऐसा करने पर आवेदन पत्र का प्रारूप आपके कम्प्यूटर पर डाउनलोड हो जायेगा. इसका ए4 साइज के पेपर पर प्रिंटआउट निकाल कर इसमें मांगी गई सभी जानकारियों को सावधानी से दर्ज करें.
  • अब आवेदन पत्र में निर्धारित स्थान पर अपनी पासपोर्ट साइज की रंगीन फोटो चिपकाएं और इसके साथ मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेजों व प्रमाण पत्रों को संलग्न करें. अब इन्हें एक लिफाफे में डालें. फिर लिफाफे को डाक से निर्धारित तिथि तक तय पते पर भेज दें.
  • जिस लिफाफे में आवेदन डालकर भेजें, उसके ऊपर APPLICATION FOR THE POST OF….. (आवेदित पद का नाम) जरूर लिखें.

यहां भेजें आवेदन

डिप्टी मैनेजर (एचआर)-आर एंड ई,

इंडियन कॉपर कॉम्प्लेक्स, हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड, पीओ- मऊभंडार-832103, डिस्ट्रिक्ट सिंहभूम, झारखंड

महत्वपूर्ण तिथियां

डाक से आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि : 20 जनवरी 2020

  • पद, योग्यता तथा चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.hindustancopper.com/ को विजिट करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें