PAK की नापाक हरकत : PM मोदी को अपना Air Space देने से किया इनकार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर से भारत द्वारा आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान के लिए हवाई क्षेत्र खोलने के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद अब उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हवाई क्षेत्र खोलने के भारत के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बुधवार को कहा कि इस फैसले से भारत को अवगत करवा दिया गया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग को इसकी जानकारी दी है. कुरैशी ने पीटीवी को बताया था कि कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह निर्णय लिया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में भाग लेने के लिए 21 सितंबर को भारत से अमेरिका जाने वाले हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आइसलैंड जाने के लिए अपने हवाई क्षेत्र खोलने के भारत के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर गये थे.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था. हालांकि मार्च में उसने अपने हवाई क्षेत्र को आंशिक रूप से खोला था, लेकिन भारतीय उड़ानों के लिए इसे प्रतिबंधित रखा था. अब वह जम्मू-कश्मीर के लिए प्रभावी भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के कुछ प्रमुख प्रावधानों को निरस्त करने के बाद से बौखलाया हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें